NEET UG 2022 परीक्षा आज; उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश!

in #examination2 years ago (edited)

IMG_20220717_085601.jpg

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2022 आज यानी 17 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक होना है. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) भारत के 543 शहरों और भारत के बाहर 14 शहरों में अखिल भारतीय स्तर की मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रही है। परीक्षा होगीआयोजितऑफलाइन मोड में पेन और पेपर-आधारित के रूप में। उम्मीदवारों को परीक्षा स्थल पर पहले से पहुंचने का सुझाव दिया जाता है क्योंकि प्रवेश द्वार दोपहर 1:30 बजे बंद हो जाएगा। NTA ने उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। यदि कोई उम्मीदवार किसी भी अनुचित व्यवहार में लिप्त पाया जाता है तो उसकी उम्मीदवारी तुरंत खारिज कर दी जाएगी।

उम्मीदवारों को एनईईटी यूजी प्रवेश पत्र की एक मुद्रित प्रति के साथ पोस्टकार्ड आकार की तस्वीर और एक वैध फोटो आईडी प्रमाण। उम्मीदवारों को एक पासपोर्ट आकार का फोटो भी साथ लाना होगा जिसे उपस्थिति पत्रक पर चिपकाया जाना है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर निरीक्षक को स्व-घोषणा या सफेद पृष्ठभूमि वाले पोस्ट कार्ड आकार (4 "X6") रंगीन फोटोग्राफ के साथ शपथ पत्र जमा करना होगा।

NEET UG 2022: उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

  1. उम्मीदवार को यातायात, केंद्र के स्थान और मौसम की स्थिति सहित विभिन्न कारकों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्र के लिए अग्रिम यात्रा करनी चाहिए क्योंकि उन्हें दोपहर 1:30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

  2. परीक्षा केंद्र पर अग्रिम रिपोर्टिंग से उम्मीदवारों को तलाशी के दौरान कर्मचारियों के सहयोग में भी मदद मिलेगी।

  3. उम्मीदवारों को परीक्षा नियम का पालन करना चाहिए और अपने एनईईटी यूजी हॉल टिकट पर उल्लिखित निर्देशों का पालन करना चाहिए।

4.उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर कोई वर्जित वस्तु ले जाने की अनुमति नहीं है।

5.NEET UG 2022 परीक्षा में शामिल होने के दौरान उम्मीदवारों को ड्रेस कोड का पालन करना होगा।

6.प्रत्येक उम्मीदवार को रोल नंबर वाली एक सीट आवंटित की जाएगी। उम्मीदवारों को अपनी आवंटित सीट का पता लगाना चाहिए और उस पर कब्जा करना चाहिए।

7.परीक्षा समाप्त होने तक उम्मीदवारों को अपनी सीट या परीक्षा हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं है।

8.उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल छोड़ने से पहले अपनी ओएमआर शीट ड्यूटी पर मौजूद निरीक्षक को सौंपनी होगी।

Sort:  

Thanks

धन्यवाद

मैंने भी आपको like कर दिया ।
धन्यवाद जी

Thanks for like aanews

आपकी सभी खबरों को लाइक कर दिया है, सहयोग अपेक्षित आपसे

Please support me 🙏