भूतपूर्व सैनिकों की बैठक आयोजित

in #ex-servicemen2 years ago

Jagdesh Patel 1.jpg

  • समस्या निराकरण के लिए सर्वसम्मती से बनाया प्रस्ताव

मंडला। जिला मुख्यालय मंडला में करीब 390 भूतपूर्व सैनिक है और प्रति माह भूतपूर्व सैनिकों की बैठक आयोजित की जाती है। जिसमें भूतपूर्व सैनिक अपनी समस्याओं पर चर्चा कर उसके निराकरण के लिए विमर्श किया जाता है। इसी के अंतर्गत मंडला रपटा घाट में भूतपूर्व सैनिकों की नंबवर माह की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिले के भूतपूर्व सैनिक शामिल हुए। बैठक में पिछले माह की बैठक में संगठन के गठन किया गया था। जिस पर चर्चा की गई।

आयोजित भूतपूर्व सैनिकों की बैठक में सभी उपस्थित भूतपूर्व सैनिक एवं संगठन के पदाधिकारी द्वारा एक प्रस्ताव पास किया गया। जिसमें जिला मुख्यालय में भूतपूर्व सैनिक सामुदायिक भवन का निर्माण के लिए सहमति बनाई गई। जिसमें कहां गया कि भूतपूर्व सैनिकों के लिए सामुदायिक भवन भूतपूर्व सैनिकों को शासन के द्वारा उपलब्ध कराया जाए। जिसके लिए सार्वजनिक रूप से बनाया जाए।

008.jpg

बैठक में भूतपूर्व सैनिकों ने कहां कि जिला मुख्यालय में भूतपूर्व सैनिकों के लिए अपना स्वयं का कोई निजी भवन नहीं है। जिसके कारण भूतपूर्व सैनिकों का कोई कार्यक्रम आयोजित करने के लिए किराये से भवन लेना पड़ता है, जो हम भूतपूर्व सैनिकों के लिए संभव नहीं है। इसके लिए भूतपूर्व सैनिक संगठन के पास कोई अलग से फंड का प्रावधान नहीं है।

भूतपूर्व सैनिकों का कहना है कि जिला मुख्यालय मंडला में सैनिक सामुदायिक भवन की जरूरत है। भूतपूर्व सैनिकों ने मांग की है कि भूतपूर्व सैनिकों की समस्या को देखते हुए सैनिक सामुदायिक भवन निर्माण कराया जाए। जिससे आने वाली परेशानी से निजात मिल सके। इस मांग को लेकर भूतपूर्व सैनिकों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को भी बैठक सर्वसम्मति से बनाए गए प्रस्ताव को रखने की बात कहीं है।

Sort:  

सभी खबरों को लाइक कमेंट करे