हिंदुस्तान पावर ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

in #event2 years ago

IMG-20220729-WA0019.jpgहिंदुस्तान पावर सीएसआर ने अनूपपुर ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का किया आयोजन

जैतहरी, 29 जुलाई, 2022। हिंदुस्तान पावर सीएसआर विभाग ने क्षेत्र में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की प्रेरक पहल के तहत अनूपपुर जिला ब्लड बैंक के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कंपनी परिसर स्थित अस्पताल में 28 जुलाई की शाम तक संपन्न इस रक्तदान शिविर में कंपनी कर्मियॊं, उनके परिवार के सदस्यों और आईटीआई जैतहरी के विद्यार्थियों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। शिविर में कुल 102 यूनिट रक्त संग्रहित हुआ। अनूपपुर के सीएमएचओ डा. राय ने शिविर का मुआयना किया। कंपनी के मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के प्रमुख आरके खटाना ने शिविर की तैयारी का जायजा लेकर रक्तदाताओं को उत्साहित किया।

शिविर के आयोजन से पहले रक्तदान की महत्ता व लाभों से अवगत कराने के लिए जागरुकता सत्रों का आयोजन किया गया। कंपनी के प्लांट हेड एवं सीओओ बसंता कुमार मिश्रा ने इस पहल को मानवता के प्रति प्रेरक प्रयास बताया। शिविर के समन्वयक शुभाशीष चक्रवर्ती और सीएसआर विभाग के अधिकारी सत्यम सलील कहते हैं," हमारी पहल का सुखद नतीजा है कि इस बार हम और अधिक रक्तदाताओं को जागरुक करने में सफल रहे।" यह पहल रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने में स्वास्थ्य प्रशासन के प्रयासों की एक कड़ी है। इन सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र और उपहार दिए गये। रक्तदाताओं में से एक प्रदीप कुमार सिंह कहते हैं, "रक्तदान महादान है। यह मानवीय कार्य करके मैं खुश हूं।"

उल्लेखनीय है कि हिंदुस्तान पावर का सीएसआर विभाग पिछले कई वर्षों से रक्तदान शिविर आयोजित कर क्षेत्र में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने में अमूल्य योगदान करता रहा है।

Sort:  

Good news Please visit my channel 😊❤️