एएसआई द्वारा संरक्षित किले की ज़मीन पर बनी सपा नेता की दुकानों पर चला बाबा का बुल्डोजर।

in #etah2 years ago

Screenshot_20220518-183536_Gallery.jpg
यूपी के एटा ज़िले में अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर कार्रवाई लगातार जारी है,सरकार बनने के बाद सपा नेताओं पर एटा सदर में कार्यवाही के बाद जलेसर तहसील में ध्वस्ती करण और अब जिले की अलीगंज तहसील में बुल्डोजर ने अपनी रफ़्तार पकड़ी है, अलीगंज में प्रशासन व पुलिस ने 18 मई (बुधवार) को एएसआई द्वारा संरक्षित किले की जमीन को सपा नेता के कब्जे से कब्जामुक्त कराया है,इस जमीन पर कब्जा कर सपा नेता ने 8 दुकानों का निर्माण करा लिया था, जिस जगह की क़ीमत 1 करोड़ 25 लाख रूपए आंकी जा रही है।
Screenshot_20220518-183517_Gallery.jpg
FB_IMG_1652878996311.jpg
आपको बता दें एटा के अलीगंज में समाजवादी पार्टी के सपा नेता एवं पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामनाथ सिंह की दुकानों पर बुधवार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया,कस्बे में ग्रामीण न्यायालय के मोड़ पर 2012 में ये दुकानें बनवाई गई थीं।

एसडीएम अलीगंज मानवेंद्र सिंह ने बताया इस ज़मीन की पैमाइश कराई तो जमीन एएसआई (भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण) संरक्षित किले की पाई गई है,जिस पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया,दुकानों को ध्वस्त कर किले की जमीन को कब्जामुक्त करा लिया गया है,इस ज़मीन की कीमत लगभग 1 करोड़ 25 लाख रूपये आंकी गई है।

बही आपको बता दें इस किले की सैकड़ों बीघा ज़मीन पर पहले से ही कब्ज़ा हो चुका,वहीं किले के पास बने तालाब पर भी कब्ज़ा हो चुका है देखना यह है की प्रशासन कब तक किले की बची हुई ज़मीन को कब्ज़ा मुक्त करा पाएगा।