पर्यावरण को संरक्षित रखन वृक्षारोपण आवश्यक

in #environmental2 years ago

Kapil (1).jpg

  • इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने विद्यालय में आयोजित की प्लांटेशन ड्राइव
  • समाज कल्याण के महत्व एवं पर्यावरण जागरूकता के विषय में की चर्चा
  • विद्यार्थियों को व्यक्ति के सामाजिक दायित्व एवं वृक्ष की महत्ता व अंकुर अभियान से कराया परिचित

मंडला। इनरव्हील क्लब मंडला द्वारा शासकीय जगन्नाथ उत्कृष्ट विद्यालय मंडला में वृक्षारोपण कार्यक्रम एवं पर्यावरण जागरूकता गतिविधि का आयोजन किया गया। विद्यालय प्रांगण में विविध पौधों का रोपण किए गए। इस अवसर पर विद्यार्थियों को इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने संबोधित करते हुए समाज कल्याण के महत्व एवं पर्यावरण जागरूकता के विषय में चर्चा की।

इनरव्हील क्लब मेकल की अध्यक्ष आशा चौधरी ने विद्यार्थियों को बताया कि जीवन में कैरियर निर्माण के साथ सामाजिक जीवन में हमारा दायित्व है कि हम पीडि़त मानवता की सेवा के लिए यथासंभव प्रयास करें। इनरव्हील क्लब एक अंतरराष्ट्रीय महिला संगठन है जो इस दिशा में निरंतर प्रयास करता रहता है।

इनरव्हील पूर्व अध्यक्ष अनुराधा चौरसिया ने भी विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के विषय में विद्यार्थियों को अवगत कराया। इनरव्हील क्लब विभिन्न विद्यालयों में पहुंचकर जरूरतमंद विद्यार्थियों को सहयोग प्रदान करता है । प्राचार्य आभा चौरसिया ने इनरव्हील क्लब के सदस्यों को विद्यालय में प्लांटेशन ड्राइव आयोजित करने एवं सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर अखिलेश उपाध्याय ने विद्यार्थियों को व्यक्ति के सामाजिक दायित्व एवं वृक्ष की महत्ता व अंकुर अभियान से परिचित कराया।

Kapil (2).jpg

अखिलेश उपाध्याय ने कहा कि छात्र देश की भावी पीढ़ी है अत: बदलते वैश्विक परिवेश में पर्यावरण को संरक्षित रखने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है, जिसकी नैतिक जिम्मेदारी विद्यार्थियों की भी है। ईको क्लब प्रभारी राजेश क्षत्री द्वारा आभार व्यक्त किया गया। इसके बाद विद्यालय प्रांगण में विद्यालय की आवश्यकता अनुसार क्रोटनस, अशोक, एलोवेरा, इक्सोरा, एरिकपाम, बोगनवेलिया, द्यूजा, नीम, तुलसी, आंवला, पान के पौधे रोपित किए गए। इस अवसर पर कपिल वर्मा सहित, समाजसेवी एवं इनरव्हील क्लब से कोषाध्यक्ष त्रिवेणी पटेल, पूर्व सचिब तृप्ति गोयल, आरती ब्रजपुरिया, प्रिया पमनानी, विद्यार्थी व शिक्षक उपस्थित रहे।

Sort:  

आपके सारे न्यूज़ को लाइक कर दिया है आप भी मेरे न्यूज़ को लाइक कर दीजिए

Apki 4 din sari kabhre like kr di hai ap bhi like nd follow kijiye