ओवरटन-बेयरस्टो ने रचा इतिहास= इंग्लैंड पहली पारी में 264/6

in #england2 years ago

लीड में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले में एक और नया इतिहास रचा गया। यहां जेमी ओवरटन और जॉनी बेयरस्टो के बीच 7वें विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई। दोनों ने 209* रन जोड़ चुके हैं।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लिश टीम छह विकेट पर 284 रन बना चुकी है। टीम एक समय 55 रन पर 5 विकेट गंवाकर संकट की स्थिति में थी। ऐसे में बेयरिस्टो ने पारी को संभाला। वे 130 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। जेमी ओवरटन (89*) उनका साथ दे रहे हैं। कीवी टीम की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए। जबकि नाइल वेगनर ने दो विकेट चटकाए। टिम साउदी को एक सफलता मिली।बेयरिस्टो 5 हजार टेस्ट रन बनाने वाले 24वें इंग्लिश बैटर
शतकीय पारी की मदद से जॉनी बेयरिस्टो के टेस्ट में 5 हजार रन पूरे हो गए हैं। वे ऐसा करने वाले इंग्लैंड के 24वें खिलाड़ी बने हैं।मिचेल ने 92 साल बाद दोहराया सर ब्रैडमैन का कारनामा
मुकाबले के तीसरे दिन डेरिल मिचेल (109) ने न्यूजीलैंड के लिए शतक जमाया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लिश पिचों पर लगातार तीन शतक जड़े हैं। वे ऐसा करने वाले इस सदी के पहले विजिटर बैटर है।

यह कारनामा सर डॉन ब्रैंडमैन ने 1930 में किया था। ब्रैंडमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में टेस्ट सीरीज में लगातार तीन शतक जड़े थे।

उनकी पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 329 रन का स्कोर बनाया है। टॉम ब्लंडेल (55) ने करियर की छठी हाफ सेंचुरी जमाई। लेकिन, इसके बाद वे ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। उनका विकेट पॉट्स ने लिया।

लीच ने चटकाए पांच विकेट
इंग्लैंड की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच ने 5 विकेट लिए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 विकेट हासिल किए। मैथ्यू पॉट्स और जेमी ओवर्टन ने 1-1 विकेट लिया। पहले दो टेस्ट मैच में जीत हासिल कर मेजबान इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।
image-100_1656130475.webp