नाले में उतरकर रिटायर्ड इंजीनियर ने मांगी इच्छा मृत्यु

in #engineers2 years ago

नाले में उतरकर रिटायर्ड इंजीनियर ने मांगी इच्छा मृत्यु

साहिबाबाद।बृज विहार के गंदे नाले की समस्या को लेकर रिटायर्ड इंजीनियर रविवार की सुबह नाले में उतरे और प्रशासन से इच्छा मृत्यु की मांग की।फिर उसके चार-पांच दिन बाद हालत फिर वैसे ही हो जाते हैं।

साहिबाबाद। बृज विहार के गंदे नाले की समस्या को लेकर रिटायर्ड इंजीनियर रविवार की सुबह नाले में उतरे और प्रशासन से इच्छा मृत्यु की मांग की। आसपास रहने वाले लोगों ने रिटायर्ड इंजीनियर का सहयोग किया और शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया।
रिटायर्ड इंजीनियर हेमंत भारद्वाज का कहना है कि वह नाले की सफाई को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक वह निगम के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि बृज विहार पुलिया के पास से सूर्य नगर और बृज विहार की पानी की पाइप लाइन होकर गुजरती है। यह पानी की पाइप लाइन जगह-जगह से लीकेज हो गई है। जिसकी वजह से रामप्रस्थ, सूर्यनगर, रामपुरी, चंद्रनगर, डेल्टी कालोनी और बृज विहार में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। हालत ये है रोजाना के काम के लिए भी लोग बाहर से पानी खरीदकर अपना काम चला रहे हैं।

तीन महीने से घर में आ रहा गंदा पानी

बृज विहार में रहने वाले एसके आनंद ने बताया कि उनके घर में पिछले तीन महीने से गंदा पानी आ रहा है। जब इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों को की जाती है तो पानी ठीक आता है। फिर उसके चार-पांच दिन बाद हालत फिर वैसे ही हो जाते हैं। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि नाले से ही पानी की पाइप लाइन आ रही है। ऐसे में पाइप लाइन को नाले से शिफ्ट किया जाए और नई पाइप लाइन डाली जाए।
पांच साल की बच्ची भी गंदे पानी से परेशान
रविवार को हुए इस प्रदर्शन में एक पांच साल की बच्ची सारा चक्रवती भी शामिल हुई। जिसके हाथ में एक पोस्टर था। जिसमें लिखा था, सूर्य नगर में साफ पानी चाहिए, नाले का नहीं। बच्ची ने बताया कि जब वो अपने हाथ धोने या नहाने के लिए टोंटी खोलती है तो उसमें से गंदा पानी निकलता है। जिसकी वजह से उसे काफी परेशानी होती है।

how-much-can-you-make-engineering.jpg