मंगेश एनकाउंटर की कार्रवाई सही: असीम अरुण

आजमगढ़ 16 सितम्बरः (डेस्क)मंगेश एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों का अखिलेश यादव पर हमला

IMG_20240813_222851_788.jpg

उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण ने आजमगढ़ में मंगेश यादव एनकाउंटर की पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराया। उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा हमेशा से अपराधियों को बढ़ावा देती रही है।

मंत्री असीम अरुण ने कहा, "मंगेश यादव एक खतरनाक अपराधी था जिसने कई लोगों की हत्या की है। पुलिस ने जब उसके खिलाफ कार्रवाई की तो अखिलेश यादव और सपा को उसकी चिंता हो गई। यह साफ दिखता है कि सपा अपराधियों का साथ देती है।"

उन्होंने आगे कहा, "अखिलेश यादव हमेशा अपराधियों का समर्थन करते हैं। जब भी पुलिस गुंडों और माफिया पर कार्रवाई करती है तो सपा को तुरंत पेट दर्द होने लगता है। यह साफ संकेत देता है कि सपा अपराधियों की पार्टी है।"

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह हमेशा अपराधियों के पक्ष में खड़े होते हैं। उन्होंने अतीक अहमद का नाम लेते हुए कहा था कि अखिलेश यादव अपराधियों को बढ़ावा देते हैं।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर लगाया अन्याय का आरोप
वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यक समाज के नौजवानों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में इन वर्गों के नौजवानों पर पुलिस का अत्याचार बंद नहीं हो रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को जंगलराज में बदल दिया है। जाति देखकर अपराधियों को सजा या माफी दी जाती है। पुलिस द्वारा पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यक समाज के नौजवानों पर अत्याचार बंद नहीं हो रहा है।"

उन्होंने भाजपा सरकार पर पीडीए के साथ अन्याय करने का भी आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में किसी को भी सुरक्षित महसूस नहीं करना पड़ता।

सपा का जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ने का प्लान
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाने और जम्मू-कश्मीर चुनाव में उम्मीदवार उतारने का बड़ा प्लान बनाया है। अखिलेश यादव का मानना है कि सपा को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने से पार्टी का विस्तार होगा और वह देश
भर में अपनी पहचान बना सकेगी।

जम्मू-कश्मीर चुनाव में सपा उम्मीदवार उतारने से पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूती मिलेगी और वह अपने एजेंडे को देश भर में प्रचारित कर सकेगी। अखिलेश यादव का मानना है कि सपा के राष्ट्रीय पार्टी बनने और जम्मू-कश्मीर चुनाव में उतरने से पार्टी का जनाधार बढ़ेगा और वह भाजपा को चुनौती दे सकेगी।

इस तरह, उत्तर प्रदेश के मंत्रियों और अखिलेश यादव के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप से राजनीतिक माहौल गरम हो गया है। भाजपा सरकार अखिलेश यादव पर अपराधियों का संरक्षक होने का आरोप लगा रही है, वहीं अखिलेश यादव भाजपा सरकार पर अन्याय और जंगलराज का आरोप लगा रहे हैं। आगामी चुनावों को देखते हुए दोनों पार्टियों के बीच