अम्बेडकरनगर में पुलिस और गौ-तस्करों में मुठभेड़: बैरियर तोड़कर भागते हुए गौ तस्कर पर

अंबेडकरनगर 16 सितंबरः (डेस्क)अम्बेडकरनगर में राजेसुल्तानपुर थाना इलाके की पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, दो गौ तस्कर घायल

IMG_20240814_131932_589.jpg

अम्बेडकरनगर जिले के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र में रविवार देर रात पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो गौ तस्करों के पैर में गोली मार दी, जिससे वे घायल हो गए। वहीं, भाग रहे एक गौ तस्कर को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया।

घटना के अनुसार, राजेसुल्तानपुर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ गौ तस्कर अवैध रूप से गौवंश ले जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजेसुल्तानपुर के पास एक वाहन को रोकने का प्रयास किया। लेकिन गौ तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी और भागने का प्रयास किया।

पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में पुलिस ने दो गौ तस्करों के पैर में गोली मार दी, जिससे वे घायल हो गए। वहीं, एक गौ तस्कर भागने में कामयाब रहा। लेकिन पुलिस ने उसका पीछा कर उसे दौड़ा कर पकड़ लिया।

घायल गौ तस्करों को तत्काल प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने पकड़े गए गौ तस्कर से पूछताछ की, जिसमें उसने अपने साथियों के नाम भी बताए। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि पकड़ा गया गौ तस्कर महफूज उर्फ कल्लू है, जो थाना खखरेरू का हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ 13 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, घायल गौ तस्कर महमूद हसन के खिलाफ 5 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों आरोपी लंबे समय से फरार चल रहे थे।

पुलिस ने बताया कि गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी है और उनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। मुठभेड़ में शामिल अन्य गौ तस्करों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना से स्पष्ट है कि अम्बेडकरनगर जिले में गौ तस्करी का काला कारोबार अभी भी जारी है। हालांकि पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अभियान चला रही है, लेकिन गौ तस्करों का हौसला कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ की यह घटना अम्बेडकरनगर जिले में गौ तस्करी की समस्या को उजागर करती है। जिले में गौ तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को और अधिक कड़ी कार्रवाई करनी होगी।

कुशीनगर में पुलिस मुठभेड़ में 25,000 रुपये का इनामिया गैंगस्टर घायल
कुशीनगर जिले के खड्डा थाना क्षेत्र में पुलिस और गौ तस्कर के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 25,000 रुपये का इनामिया गैंगस्टर नौशाद उर्फ मूस घायल हो गया। पुलिस ने उसके पास से हथियार, कारतूस और चोरी की बाइक भी बरामद की।

घटना के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नौशाद उर्फ मूस गौ तस्करी में शामिल है। सूचना पर पुलिस ने उसका पीछा किया और खड्डा थाना क्षेत्र में उसके साथ मुठभेड़ हो गई।

मुठभेड़ में नौशाद उर्फ मूस घायल हो गया। पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा, कारतूस और चोरी की बाइक भी बरामद की। घायल नौशाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि नौशाद उर्फ मूस पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित है। वह गैंगस्टर एक्ट के तहत भी वांछित था। पुलिस उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।

यूपी के अम्बेडकर नगर में पुलिस मुठभेड़ में तीन गौ तस्कर
गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर जिले में पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन गौ तस्कर गिरफ्तार किए गए। पुलिस ने उनके कब्जे से दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए।

घटना के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ गौ तस्कर अवैध रूप से गौवंश ले जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गौ तस्करों को रोकने का प्रयास किया।
मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए।

गिरफ्तार गौ तस्करों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।
इस मुठभेड़ से स्पष्ट है कि अम्बेडकर नगर जिले में गौ तस्करी का काला कारोबार अभी भी जारी है। हालांकि पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अभियान चला रही है, लेकिन गौ तस्करों का हौसला कम होने का नाम नहीं ले रहा है।