बुलट सवार बदमाशों ओर पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, 1 बदमाश को लगी गोली, घायल सहित तीन गिरफ्तार

20220821_023915.jpgयूपी के बाँदा जिले में झमाझम बारिश के बीच तीन बुलेट सवार बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गयी। जिसमे दोनों तरफ़ा गोलियों चली। जिसमे एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। जिसे बाँदा जिला अस्पताल में पुलिस द्वारा भर्ती कराया गया है । इस मुठभेड़ में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है । इन बदमाशों ने 11 अगस्त को एक किसान के घर में बिजली कर्मी बनकर घर के सदस्यों को बंधक बनाकर लाखो के जेवर की लूट को अंजाम दिया था । वाहन चेकिंग के दौरान आज पुलिस को देख भागते बदमाशों को पुलिस ने घेराबंदी कर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है । पुलिस ने किसान के घर हुई लूट की घटना के जेवर भी इन बदमाशों के पास से बरामद कर लिए हैं ।
20220821_023840.jpg
बीते 11 अगस्त को बाँदा के चिल्ला थाना क्षेत्र अंतर्गत पपरेंदा गांव के पास नलकूप विभाग के कर्मचारी बृजेंद्र पाल सिंह के घर में तीन बुलेट सवार युवक बिजली कर्मी बनकर पहुँचे थे जहाँ बिजली के उपकरण चेक करने के बहाने इन लोगो ने घर के अंदर जाकर तमंचे की नोक पर घर के सदस्यो को बंधक बनाकर जेवर व नकदी सहित लाखो की लूट को अंजाम दिया था, जिसके बाद से पुलिस को इन बदमाशों की तलाश थी । आज रात झमाझम बारिश के बीच पपरेंदा चौकी के पास चिल्ला थाना व पपरेंदा चौकी की पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी तभी तीन बुलेट सवार युवकों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, पुलिस को देखकर बदमाश चिल्ला की तरफ भागने लगे जिसके बाद चिल्ला पुलिस ने इनका पीछा किया । चिल्ला-पैलानी मार्ग पर करीब एक किमी के बाद पपरेंदा गांव के पास पुलिस के नजदीक पहुंचते ही बदमशो ने खेत के रास्ते भागने का प्रयास करने लगे तभी चिल्ला के प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार अपनी टीम के साथ नजदीक पहुंचे तभी बदमाशों ने फायर कर दिया, जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई, जबकि उसके दो साथी मौके से पकड़ लिए गए । पुलिस ने घायल बदमाश को बाँदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया है ।

घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीछक और सीओ सिटी अस्पताल पहुँचे और घटना की जानकारी ली ।गिरवां के बरसड़ां खुर्द निवासी सलमान खान के पैर में गोली लगने से घायल हुआ है । इसके साथी बिसंडा के कुर्रही निवासी महेश विश्वकर्मा और बरसड़ां गांव निवासी अरविंद को पकड़ लिया गया है । पुलिस ने इन बदमाशों के पास से एक बुलेट बाइक, तीन तमंचा, तीन खोखा, चार जिंदा कारतूस, चांदी के 19 सिक्के, चार अंगूठी, चेन, झुमकी, चार बच्चे के लाकेट, दो जोड़ी पायल, पाजेब, कमर पेटी व लूट के अन्य जेवरात और 9600 रूपये नकदी । जिला अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक ने बताया की पुलिस द्धारा एक युवक को अस्पताल लाया गया है जिसको भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है । वही सीओ सिटी आर के सिंह ने बताया की पुलिस मुठभेड़ में आज तीन बदमाशों को चिल्ला पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है जिसमे एक बदमाश के पैर में गोली लगी है जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।