जिला कलेक्टर ने की आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा

in #emergency2 years ago

IMG-20220608-WA0014.jpgबाड़मेर। जिला कलक्टर लोक बंधु ने बुधवार को बैठक लेकर पानी,बिजली,सड़क, चिकित्सा समेत आवश्यक सेवाओं की समीक्षा की एवं राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की प्रभावी मोनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने प्रशासन गांवों के संग अभियान के मुख्य शिविरों के समान ही इन शिविरों में कार्य निष्पादन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक फॉलोअप शिविर 4-5 पटवार हल्को पर आयोजित किया जा रहा है, ऐसे में शिविर की व्यापक पूर्व तैयारी की जाए एवं लंबित कार्यों को सूचीबद्ध कर निर्धारित तिथि को उक्त सभी कार्य संपादित करें ताकि बेहतर परिणाम मिल सके। उन्होनें  बताया कि 30 जून के बाद कोई भी नामान्तरकरण, सीमांकन एवं राजस्व प्रकरण बकाया नही रहना चाहिए।

जिला कलक्टर ने समस्याग्रस्त क्षेत्रों में अकाल सहायता के तहत स्वीकृत पशु शिविर एवं चारा डिपों का तुरंत शुरू करने को कहा। साथ ही उपखंड अधिकारियो को नियमित रूप से राहत गतिविधियों के पर्यवेक्षण एवं निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने आवश्यकता के अनुसार टेंकरो से पेयजल परिवहन कराने को कहा। उन्होंने अकाल सहायता के तहत किये जा रहे पेयजल परिवहन की नियमित रूप से प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

उन्होंने मिशन सुरक्षा चक्र के सर्वे को मुस्तेद रहते हुए सटीक तरीके से करने को कहा। उन्होंने कुपोषण एवं एनीमिया के साथ साथ सम्बंधित परिवार के सामाजिक-आर्थिक सर्वे को भी सटीक एवं गम्भीरता से पूरा करने को कहा।

इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलेक्टर उम्मेद सिंह रतनू ने अग्नि सहायता एवं आकाशीय बिजली प्रकरणों एवं बकाया राजस्व प्रकरणों की प्रगति की समीक्षा की।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई समेत जिला अधिकारी उपस्थित रहें। वहीं उपखण्ड अधिकारी एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहें।

Sort:  

थेंक्स फ़ॉर वॉचिंग