Elon Musk ने Twitter डील से वापस खींचा हाथ, भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

in #elonmask2 years ago

pl16e6tg_elon-musk-t-l_625x300_07_June_22.webp
Twitter के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से की थी डील
मई में मस्क ने इस डील को कर दिया था होल्ड
मस्क का आरोप- ट्विटर नहीं दे पाई बॉट अकाउंट्स की सटीक जानकारी
Elon Musk ने शुक्रवार को Twitter को खरीदने की डील से अपना हाथ वापस खींच लिया। एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर पर आरोप लगाया कि कंपनी फेक अकाउंट्स की जानकारी देने में फेल हो गई है। उधर ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने कहा कि बोर्ड इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा ताकि मर्जर एग्रीमेंट को लागू किया जा सके।

Twitter को एलन मस्क की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि कंपनी एलन मस्क को पर्याप्त सूचना देने में सफल नहीं हो पाई है। वहीं, शर्तों में एक शर्त ये भी है कि अगर एलन मस्क इस डील से इनकार करते हैं तो उन्हें 1 बिलियन डॉलर की रकम हर्जाने के रूप में भरनी होगी। एलन मस्क पर एक मुकदमा पहले से चल रहा है जिसमें उन पर ट्विटर के शेयरों को गिराने का आरोप लगाया गया है। मई में एलन मस्क ने कहा कि वह डील को तब तक होल्ड पर डाल रहे हैं जब तक कि कंपनी ये साबित नहीं कर देती कि इसके कुल यूजर्स में स्पैम बॉट या फेक अकाउंट्स केवल 5 प्रतिशत हैं।
पिछले महीने ही एलन मस्क ने ट्विटर को चेतावनी भी दी थी कि अगर कंपनी अपने फेक अकाउंट्स की जानकारी देने में विफल हो जाती है तो वह डील से वापस हट सकते हैं। इसी के जवाब में ट्विटर ने मस्क से इसके रॉ डेटा के फायरहोज की एक्सेस देने की पेशकश की थी, जिसमें रोजाना लाखों ट्वीट आते हैं। ट्विटर ने कहा था कि ये प्राइवेट डेटा असली अकाउंट्स को स्पैम की तरह पहचान किए जाने से रोकता है।