बिजली कर्मचारी संघ का एसडीओ के खिलाफ प्रदर्शन, लाइनमैन पर झूठे आरोप का विरोध

चित्रकूट 02 सितंबर (डेस्क):-चित्रकूट में बिजली कर्मचारी संघ ने रैपुरा एसडीओ अरविंद कुमार के खिलाफ जिला मुख्यालय स्थित धुस के मैदान में जोरदार प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का आरोप है कि एसडीओ ने बांधी निवासी लाइनमैन सुभाष पांडेय पर चोरी का झूठा आरोप लगाकर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने लाइनमैन को हिरासत में ले लिया था। इस घटना से नाराज बिजली कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने सुभाष पांडेय को रिहा कर दिया।

1000022941.jpg

प्रदर्शन के दौरान सुभाष पांडेय ने भी थाने में तहरीर दी, जिसमें उन्होंने बताया कि एक उपभोक्ता ने कनेक्शन लगवाने के लिए रुपये दिए थे, जिन्हें उन्होंने तुरंत सरकारी खजाने में जमा कर दिया था। इसके बावजूद, एसडीओ अरविंद कुमार ने उन पर रुपये गायब करने का आरोप लगाकर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पांडेय का कहना है कि इस मामले में बिजली उपभोक्ता ने कोई शिकायत नहीं की थी, फिर भी एसडीओ ने उन्हें फंसाने की कोशिश की।

बिजली कर्मचारी संघ का आरोप है कि एसडीओ अरविंद कुमार ने संविदा कर्मियों के साथ मिलकर अवैध रूप से रुपये कमाने के लिए लाइनमैन के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई। इस दौरान एसडीओ ने लाइनमैन के साथ गाली-गलौज भी की, जिससे मामला और बिगड़ गया। कर्मचारी संघ का कहना है कि अगर एसडीओ के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई, तो वे बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे।

रैपुरा थाना प्रभारी श्याम प्रताप पटेल ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद लाइनमैन और एसडीओ दोनों थाने पहुंचे थे, जहां दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था। हालांकि, बिजली कर्मचारी संघ इस मामले में एसडीओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है और चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे अपना आंदोलन और तेज करेंगे।