20 करोड़ की लागत से लगीं लाइटें 365 दिन भी नहीं जलीं

बलिया 05 सितम्बर: (डेस्क)बलिया जिले की 940 ग्राम पंचायतों में पिछले वर्ष स्थापित की गई 20 करोड़ रुपये की स्ट्रीट लाइटें अब पूरी तरह से खराब हो चुकी हैं।

IMG_20240812_152352_208.jpg

ग्रामीणों को उस समय आश्वासन दिया गया था कि यदि लाइटें खराब होती हैं, तो उन्हें तुरंत बदल दिया जाएगा। लेकिन छह महीनों के भीतर ही अधिकांश लाइटें काम करना बंद कर चुकी हैं, जिससे गांवों में अंधेरा छा गया है।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि ये स्ट्रीट लाइटें केवल शोपीस बनकर रह गई हैं। ग्राम पंचायतों के चौराहों पर अंधेरा होने से सुरक्षा की समस्या भी बढ़ गई है। ग्रामीणों में इस मुद्दे को लेकर भारी नाराजगी है, क्योंकि उन्होंने उम्मीद की थी कि यह व्यवस्था उनके जीवन को बेहतर बनाएगी।

स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से जब इस विषय में बात की गई, तो उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा। हालांकि, इस आश्वासन पर ग्रामीणों का विश्वास कम होता जा रहा है।

इस स्थिति ने यह सवाल उठाया है कि क्या सरकारी योजनाओं का सही तरीके से कार्यान्वयन किया जा रहा है या फिर इसमें कहीं न कहीं भ्रष्टाचार का भी हाथ है। ग्रामीणों ने मांग की है कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की जाए ताकि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

इस पूरे घटनाक्रम ने बलिया जिले में विकास की योजनाओं पर सवाल खड़ा कर दिया है। अब देखना यह है कि प्रशासन इस गंभीर मुद्दे का समाधान कब तक करता है।