400 गांवों की पांच लाख आबादी ने बिजली संकट का सामना किया

बाराबंकी 14 सितम्बरः (डेस्क)बाराबंकी में हाल ही में हुई बारिश और तेज हवाओं के कारण बिजली की आपूर्ति में गंभीर बाधा उत्पन्न हुई है। जर्जर बिजली लाइनों के टूटने से लगभग पांच लाख लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा।

-6183894845244948851_121.jpg

बृहस्पतिवार की रात, सूरतगंज क्षेत्र में 300 गांवों में बिजली गुल रही, जबकि फतेहपुर इलाके के 90 गांव अंधेरे में डूब गए। यह स्थिति तब उत्पन्न हुई जब सप्लाई लाइन में फाल्ट आ गया। बिजली कटने से फतेहपुर कस्बे में पेयजल संकट भी खड़ा हो गया, जिससे स्थानीय निवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इस संकट के कारण व्यापारिक गतिविधियाँ भी ठप हो गईं, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। बिजली विभाग के अधिकारियों ने स्थिति को गंभीर बताया और जल्द से जल्द मरम्मत का आश्वासन दिया।

इस घटना ने यह स्पष्ट कर दिया है कि खराब मौसम के कारण जर्जर बुनियादी ढांचे की स्थिति कितनी गंभीर हो सकती है। स्थानीय निवासियों ने सरकार से मांग की है कि बिजली लाइनों को सुधारने और मजबूत करने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं ताकि भविष्य में ऐसी समस्याओं का सामना न करना पड़े।

बाराबंकी में इस प्रकार के बिजली संकट की घटनाएं नई नहीं हैं, लेकिन इस बार की स्थिति ने लोगों को खासा प्रभावित किया है। स्थानीय प्रशासन को इस मुद्दे पर ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि नागरिकों को ऐसी समस्याओं से बचाया जा सके।