Gujarat में BJP होगी साफ, दिल्ली-पंजाब का इतिहास दोहराएगी आप; CM भगवंत मान का दावा

in #election2 years ago

Gujarat Assembly Election 2022: आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा है कि चुनाव के दौरान वोटिंग में गुजरात के आम लोग पिछले 27 सालों से सत्ता पर काबिज बीजेपी (BJP) का राजनैतिक किला ध्वस्त करके दिल्ली और पंजाब वाला इतिहास दोहराएंगे. सीएम भगवंत मान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 27 सालों से गुजरात में सरकार चला रही है, लेकिन यहां के लोग शिक्षा और सेहत जैसी आम सहूलतों को तरस रहे हैं. मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि अब राज्य की जनता जाग उठी है और आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है. गुजरात में भी दिल्ली और पंजाब की तरह बदलाव की आंधी बह रही है. हम गुजरात समेत देशभर में झाड़ू के साथ राजनैतिक क्षेत्र में फैली गंदगी साफ करेंगे.

आप देती है सच्चे दिन लाने की गारंटी

वहीं, विरोधी पार्टियों की तरफ से लोगों को दिखाए जा रहे झूठे सपनों का जिक्र करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा, ‘हमारे विरोधी अच्छे दिन लाने का झूठा वादा करते हैं और दिन में सपने दिखाते हैं. लेकिन आम आदमी पार्टी सच्चे दिन लाने की गारंटी देती है.' उन्होंने आगे कहा कि समय-समय पर सरकारें 5 वर्षीय योजनाओं की आड़ में लोगों को मूर्ख बनाती रही हैं जबकि हकीकत यह है कि लोग अभी भी मानक शिक्षा और सेहत सहूलतों से वंचित हैं क्योंकि यह लोग कभी भी नहीं चाहते कि गरीब का बच्चा अच्छी शिक्षा हासिल करके तरक्की करे.

पंजाब का इतिहास दोहराएगी आप

आम लोगों के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार का नारा देते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटों में से 92 विधायक आम आदमी पार्टी के जीत कर आए हैं जो साधारण घरों के साथ संबंध रखते हैं. इन 92 विधायकों में से उनको मिलाकर 82 विधायक पहली बार विधायक बने हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में लोग सेवा के प्रति समर्पण भावना को योग्यता माना जाता है जबकि विरोधी पार्टियों में परिवारवाद और निजता को प्राथमिकता दी जाती है.

महिलाओं पर पड़ी महंगाई की मार

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि महंगाई की सबसे अधिक मार महिलाओं पर पड़ी है क्योंकि सभी चीजों पर टैक्स लगा दिया गया है. यहां तक कि पराठों पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार इसी रफ्तार के साथ टैक्स लगाती रही तो वह दिन दूर नहीं जब सांस लेने पर भी टैक्स लग जाएगा.

सीएम मान ने गिनाईं पंजाब सरकार की उपलब्धियां

पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पहली जुलाई से पंजाब सरकार हर बिल पर लोगों को 600 यूनिट बिजली मुफ्त दे रही है. उन्होंने कहा कि इसके नतीजे के तौर पर कुल 72.66 लाख में से लगभग 50 लाख घरों को सितंबर महीने का बिजली का बिल जीरो आया है, जो कुल संख्या का 68.81 प्रतिशत है.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि इसी तरह पिछले 6 महीनों में अब तक 20 हजार से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरियां मुहैया करवाई गई हैं और कई विभागों में भर्ती जारी है. उन्होंने कहा कि एक विधायक-एक पैंशन का कानून पंजाब में लागू किया चुका है जिससे अब एक से अधिक बार विधायक चुने जाने पर भी एक पेंशन ही मिलती है. शहीद सैनिकों के बलिदान का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पंजाब में शहीद सैनिक के देश के प्रति महान योगदान के सम्मान में परिवार को एक करोड़ की राशि और एक मेंबर को सरकारी नौकरी दी जाती है जबकि इससे पहले सिलाई मशीनें ही दी जाती थीं.