विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की प्रत्याशी मार्गरेट अल्वा ने एकता की जरूरत जताई

in #election2 years ago

1drr7iv_margaret-alva_650x400_17_July_22.webp

Vice-Presidential Elections 2022: देश के उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार बनाया है. मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) ने आज एनडीटीवी से कहा कि,"जिस तरह से लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया गया है, देश में जिस तरह से संसदीय कामकाज खराब हुआ है, जिस तरह से चीजें हो रही हैं." इस "स्थिति" के कारण वे एक "चिंतित नागरिक" के रूप में चुनाव में खड़े होने के लिए तैयार हो गई हैं. उन्होंने कहा, एक और कारण है, "महत्वपूर्ण मुद्दा है सभी विपक्षों को एक साथ लाना. विपक्षी एकता की आवश्यकता सबसे महत्वपूर्ण बात है."
पांच बार की सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व राज्यपाल, मार्गरेट अल्वा को बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ खड़ा किया गया है. धनखड़ को एनडीए ने चुनाव मैदान में उतारा है.

वोटों का गणित अपने पक्ष में लाने के लिए आम आदमी पार्टी, नवीन पटनायक के बीजू जनता दल और तृणमूल कांग्रेस जैसे दलों से समर्थन मिलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि उनसे संपर्क करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा, "मुझे इन राज्यों के नेतृत्व पर बहुत भरोसा है और मैं उनसे संपर्क कर रही हूं, और आशा करती हूं कि वे खुद को मेरा समर्थन करने लायक पाएंगे."