अफवाहों पर विराम, हैंसर ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव देंगे BDC सदस्य।

in #election2 years ago

वरथियम संवाददाता - संत कबीर नगर

ब्लॉक प्रमुख, हैंसर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को देखते हुए विधायक गणेश चौहान ने अधिकारियों के साथ हैंसर ब्लॉक पहुंचे। इस दौरान सभागार कक्ष का निरीक्षण किया। बीते दिनों बीडीसी सदस्यों ने जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सौंपा था। इसके बाद जिलाधिकारी ने ब्लॉक प्रमुख को नोटिस भेजने के साथ ही बैठक की तारीख निर्धारित की थी।
Screenshot_20220907-183946_Facebook.jpg
वर्ष 2021 में हैंसर बाजार में प्रमुख पद के लिए विधायक गणेश चंद चौहान की पत्नी कालिंदी चौहान भाजपा की प्रत्याशी रही। जबकि पूर्व प्रमुख प्रिंस अगम सिंह ने जयंत्री देवी को चुनाव में उतारा। चुनाव में जयंत्री देवी विजयी हुईं।
इधर विधानसभा चुनाव में भाजपा ने गणेश चौहान को प्रत्याशी बनाया और वह विधायक चुन लिए गए। उसके बाद से ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की चर्चाएं होनी शुरू हो गई। इसके बाद डीएम ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए आठ सितंबर की तिथि तय की।
76 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख जयंत्री देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के लिए शपथ पत्र के साथ आवेदन पत्र दिया था। नामित त्रिस्तीय समिति ने शपथ पत्र देने वाले सदस्यों को बुलाकर सत्यापन किया। अविश्वास प्रस्ताव पर विचार किए जाने के लिए कल की तिथि तय की गई है। बैठक एसडीएम धनघटा की अध्यक्षता में होगी।