देश में हो रहेहिंसाचार को लेकर दुखी होकर अग्निशामकों के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान

in #elan2 years ago

देश में हो रहेहिंसाचार को लेकर दुखी होकर अग्निशामकों के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान IMG-20220620-WA0108.jpg
मुंबई: देश भर के अग्निशामकों को चार साल की सेवा के बाद महिंद्रा समूह में काम करने का मौका दिया जाएगा।
अग्निपथ परियोजना के खिलाफ पूरे देश में हिंसक विरोध जारी है। इसी बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने यह बड़ा ऐलान किया है।

केंद्र सरकार की सैन्य भर्ती की अग्निपथ योजना का देश के कई राज्यों में कड़ा विरोध हो रहा है | 14 जून को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से हिंसक विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। योजना में पेंशन समाप्त कर दी गई है, जबकि सेवा चार वर्ष तक ही सीमित है। इसलिए प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह योजना सही नहीं है |

इस पर आनंद महिंद्रा ने कहा, "मैं अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद हुई हिंसा से दुखी और निराश हूं। पिछले साल जब इस योजना पर विचार किया जा रहा था, तो मैंने कहा था कि अग्निवीर को जो अनुशासन और कौशल मिलेगा, वह उसे उल्लेखनीय कमाई करने में सक्षम बनाएगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं को हमारे साथ (नौकरी) भर्ती करने का अवसर देगा।

आनंद महिंद्रा से ट्वीट के जरिए पूछा गया कि वह कंपनी में अग्निवीर को क्या पद देंगे? उन्होंने लिखा, "नेतृत्व गुणवत्ता, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण उद्योग को अग्निशामक के रूप में बाजार के लिए तैयार पेशेवर देगा। ये लोग प्रशासन, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन का काम कहीं भी कर सकते हैं।

इस बीच थल सेना, नौसेना और वायुसेना ने रविवार को अग्निपथ योजना के तहत सैनिकों की भर्ती के लिए व्यापक कार्यक्रम की घोषणा की |
इससे पता चलता है कि केंद्र सरकार इस योजना पर अडिग है। सेना के अवर सचिव लेफ्टिनेंट जनरल ए. पुरी ने स्पष्ट किया कि सरकार योजना को लागू करने की दिशा में और कदम उठा रही है।

जनरल ए पुरी ने कहा कि सशस्त्र बलों की उम्र कम करने का विचार लंबे समय से विचाराधीन था।
इस पर कारगिल रिव्यू कमेटी ने भी टिप्पणी की थी।
वैसे पूरी दुनिया जानती है कि आनंद महिंद्रा हमेशा देश और समाज को जगाने में सबसे आगे रहते हैं |

Sort:  

Good