विधायक ने आंगनबाड़ी केंद्रों का किया लोकार्पण

in #education2 years ago

DSCN2260.JPG
हरदोई । शुक्रवार को विकास भवन में आयोजित आंगनबाड़ी केन्द्रों का लोकापर्ण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक प्रभाष कुमार ने आठ नव निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्रों के शिलापटों का लोकापर्ण किया।
विधायक ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ्य एवं शिक्षित बचपन देश का मजबूत भविष्य होता है, इसलिए आंगनबाड़ी की दोहरी जिम्मेदारी होती है। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की केन्दों पर आने वाले बच्चों का स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ शिक्षित करने की भी जिम्मेदारी होती हैं। उन्होने कहा कि जनपद में पिछले कई वर्षो में कुपोषण के प्रति काफी प्रगति हुई है जिसके लिए सभी आंगनबाड़ी प्रशंसा की पात्र है। विधायक ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशानुरूप अपने क्षेत्र की समस्त गर्भवती महिलाओं, धात्री, बालिकाओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आने वाले बच्चों का नियमित वजन लेने के साथ स्वास्थ्य परीक्षण करायें और पोषाहार का वितरण करें और बच्चों के अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चों के स्वास्थ्य, विकास एवं शिक्षित करने के उपयों के प्रति जागरूक करें।
इस अवसर पर विधायक ने ब्लाक बिलग्राम के ग्राम बलेन्दा, शाहाबाद के ग्राम हूसेपुर लुकमान, टोडरपुर के ग्राम फतेहपुर गयन्द, अहिरोरी के ग्राम तिलकपुरवा, उमरापुर, कुंइया व लोधी तथा ब्लाक कोथावां के नव निर्मित ग्राम सिकन्दरपुर आंगनबाड़ी केन्द्र का लोकापर्ण किया। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा मधुर, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह सहित भारी संख्या में आंगबाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहीं।

Sort:  

All news like done please like my news sir ji