खतरों के बीच कर रहे हैं पढ़ाई कभी भी ध्वस्त हो सकता है विद्यालय भवन

in #education2 years ago

IMG_20220727_150358.jpgनौनिहाल खतरों के बीच कर रहे हैं पढ़ाई कभी भी ध्वस्त हो सकता है विद्यालय भवन

अनूपपुर

जनपद पंचायत जैतहरी के अंतर्गत प्राथमिक पाठशाला देवरी की जर्जर हालत, बाउंड्री वाल की जर्जर हालत एवं रसोईघर की हालत जर्जर है किंतु आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसके कारण कभी भी उक्त जर्जर भवन ध्वस्त हो सकता है।

वार्ड क्रमांक 13 के पूर्व पंच प्रताप धमीजा ने बताया कि जनपद पंचायत जैतहरी के अंतर्गत प्राथमिक पाठशाला देवरी अमलाई बस स्टैंड वार्ड क्रमांक 13 की हालत अत्यंत जर्जर है और भवन पूरी तरह कभी भी ध्वस्त हो सकता है जिससे स्टाफ सहित नौनिहाल काल के गाल में समा सकते हैं। उक्त पाठशाला के भवन का निर्माण 1996 को किया गया था और विद्यालय के लिए भूमि स्वर्गीय कोदू सिंह ने दान में दी थी

26 वर्ष निर्माण कार्य को हो चुके लेकिन किसी भी प्रकार का सुधार कार्य निर्माण कार्य नहीं कराया गया यहां के छत की हालत जर्जर है चहारदीवारी पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है रसोईघर गिर रहा है आसपास गंदगी का आलम है इस पाठशाला में सत प्रतिशत आदिवासी वर्ग के बच्चे पठन-पाठन करते हैं।

प्रताप धामेचा पूर्व पंच वार्ड क्रमांक 13 ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग अनूपपुर से मांग की है कि इस संबंध में अविलंब कार्यवाही करें।

इनका कहना हैं

अगर माध्यमिक शाला में जगह होगी तो प्राथमिक शाला के बच्चो को वहाँ पर बैठने की व्यवस्था करवाता हूँ।

पी एन चतुर्वेदी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग अनूपपुर

Sort:  

👍

Please support me 🙏

सभी जगह यही हाल है