जेईई एडवांस में डीसीएम ग्रुप के विद्यार्थियो ने किया शानदार प्रदर्शन

in #education2 years ago

जेईई एडवांस में डीसीएम ग्रुप के विद्यार्थियो ने किया शानदार प्रदर्शन
-विद्यार्थियो को देश के सर्वश्रेष्ठ आईटी संस्थानो में मिलेगा शिक्षा हासिल करने का सुअवसर-

IMG-20220911-WA0129.jpg
IMG-20220911-WA0130.jpg
IMG-20220911-WA0131.jpg

फिरोजपुर
नेशनल टेस्टिंग एजंसी द्वारा आयोजित जेईई एडवांस में डीसीएम गु्रप ऑफ स्कूल्स के तीन विद्यार्थियो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंजीनियर बनने की तरफ कदम अग्रसर करते हुए स्कूल सहित अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। परीक्षा में क्रुष्णा गोयल ने देश भर में 2587 रैंक, गणेश तलवार ने 3264 रैंक के अलावा अनुष्का झा ने 5293 रैंक हासिल किया है। विद्यार्थियो की सफलता पर डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।
हैड सीनियर सैकेंडरी डा. ललित मोहन गुप्ता ने बताया कि स्कूल में विद्यार्थियों को शुरूआती दौर से ही कम्पीटिशन एगजाम की तैयारी हेतू प्रोत्साहत किया जाता है। बच्चो को आईएएस, आईपीएस, जेईई मैन्स, जेईई एडवांस, नीट, नैशनल टैलेंट सर्च एगजामिनेशन तथा विद्यार्थी विज्ञान मंथन की तैयारी करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि स्कूल के अनेको विद्यार्थी पिछले कई वर्षो से उक्त सभी परीक्षाओ में अव्वल आ रहे है और देश के सवोच्च शिक्षण संस्थानो में उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल कर रहे है। डा. ललित ने बताया कि यह एगजाम क्लियर करने वाले विद्यार्थियो को देश के बेहतरीन आईआईटी जैसे शिक्षण संस्थानो में दाखिला मिलने का सुअवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि सीनियर सैकेंडरी विंग के अध्यापको की सख्त मेहनत के बलबूते ही विद्यार्थियो ने इस परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए है।
क्रुष्णा के पिता संजीव कुमार कॉलेज में अकाऊंटस सुपरीटेंडैंट पद पर नियुक्त है, जबकि माता मोनिका गोयल अध्यापिका है। वह कम्पयूटर साइंस में इंजीनियर बनना चाहता है और उसे इंजीनियर बनने की प्रेरणा बड़े भाई से मिली जोकि कानपूर में सिविल इंजीनियरिंग कर रहे है। क्रुष्णा ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावको के अलावा स्कूल के मेहनती अध्यापको को दिया है।
गणेश तलवार ने बताया कि उसके पिता नवीन पेशे से बिजनैसमेन तथा माता रजनी गृहणि है। उसका छोटा भाई कार्तिक डीसी मॉडल स्कूल में नॉन मैडिकल कर रहा है। गणेश ने बताया कि उसे बचपन से ही कम्पयूटर काफी पसंद था और उसमें विभिन्न प्रोग्राम बनाने, कोडिंग में दिलचस्पी रखता था। उसे स्कूल में भी कई बार विजटैक अवार्ड, रामानुजन अवार्ड मिल चुके है और परीक्षा में भी हमेशा आगे रहता था। उसने बताया कि उसके घर में वह पहला व्यक्ति है जोकि इंजीनियर बनेगा। गणेश ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अभिभावको तथा स्कूल मे अनुभवी स्टॉफ को दिया है। वह इंजीनियर बनकर देश का नाम रोशन करना चाहता है।
अनुष्का के पिता नागेन्द्रानाथ झा बिजनैसमेन है, जबकि माता श्वेता झा गृहणि है। अनुष्का ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया और बताया कि परीक्षा के दौरान रोजाना 5-6 घंटे पढ़ती थी।
विद्यार्थियो की सफलता पर वीपी सीनियर सैकेंडरी अजय मित्तल, प्रो. वीके मोंगा, राजेन्द्र प्रसाद, नवीन जयसवाल, अमित विरमानी सहित अन्य अध्यापको ने बधाई दी है।