अंजली प्रथम, अरजिता रही द्वितीय

in #educationlast year

IMG-20230403-WA0003.jpg

अंग्रेजी विभाग में सम-सामयिक विषयों पर आयोजित हुई भाषण प्रतियोगिता।*

गोरखपुर।
दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर के अंग्रेजी विभाग में डिस्कोर्स : लिटरेरी क्लब के तत्वाधान में साहित्य के सम-सामयिक विभिन्न विषयों पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।
ये थे भाषण प्रतियोगिता के विषय:-
1) द इंपैक्ट ऑफ टेक्नोलॉजी ऑन लिटरेचर एंड सोसायटी। (साहित्य और समाज पर प्रौद्योगिकी का प्रभाव।)
2) लिटरेचर एंड जेंडर। (साहित्य एवं लिंग।)
3) टुवर्ड्स एन इंटरडिसिप्लिनरी अप्रोच इन लिटरेचर। (साहित्य में अंतःविषय दृष्टिकोण की ओर।)

ये रहे आज के प्रतियोगिता के विजेता
प्रथम:- अंजली यादव
द्वितीय: अरजिता दुबे
तृतीय: आदर्श वर्मा, श्वेता मिश्रा एवं अक्षिता दत्ता।

विभागाध्यक्ष प्रो. अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि अंग्रेजी विभाग में डिस्कोर्स : लिटरेरी क्लब के तत्वाधान में साहित्य के अद्यतन विषयों पर परास्नातक द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें विद्यार्थियों में काफी उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में आत्मविश्वास एवं प्रस्तुतीकरण के गुण को विकसित करना हैं।
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने बताया कि विभाग में डिस्कोर्स : लिटरेरी क्लब के माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिताएं समय -समय पर आयोजित की जाती हैं। जिन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में आत्मविश्वास की भावना को प्रबल करना एवं उनका मनोबल बढ़ाना हैं।

इस भाषण प्रतियोगिता का संचालन डॉ पंकज कुमार सिंह के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के निर्णायक की भूमिका का निर्वहन प्रो. आलोक कुमार, प्रो. सुनीता मुर्मू एवं प्रो. अवनीश राय के द्वारा किया गया।
अंतिम परिणाम विभागाध्यक्ष प्रो. अजय कुमार शुक्ल द्वारा घोषित किया गया

प्रतिभागियों में अभिलाषा पांडे, आदर्श वर्मा, अक्षिता दत्ता, अंजली यादव, अरजिता दुबे, दीक्षा सिंह, कविता कसौधन, मालविका तिवारी, निधि सोनी, राहुल विश्वकर्मा, शिवानी सिंह, श्वेता आर्या, स्मृति यादव, श्वेता मिश्रा, विशाल मिश्रा आदि उपस्थित रहे।