दुनिया के अनेक रहस्यमय जगहों के बारे मे सुना होगा एरिया-51 उन जगहों में से एक है

in #education2 years ago

main-qimg-897c1d53579a6192cc8450281d5669a4-lq.jpegयह जगह को इतना रहस्य रखा गया है कि नासा भी इसका हिस्सा नही है ।इस जगह को एलियंस का गढ़ मन जाता है। कई ऐसे सबूत मिले है जो यह बताता है कि एलियंस (और उनकी तकनीक) मौजूद हैं और इसकी दीवारों के पीछे छिपे हुए हैं। हालांकि इसका एकमात्र पुष्टि करण उड़ान परीक्षण सुविधा के रूप में है।

विमान का भी वहा जाना मन है। यहां तक ​​कि उपग्रह भी लाइव तस्वीरें क्लिक नहीं कर सकता है।अगर कोई इंसान वहाँ आस पास भी नजर आता है तो उसे गोली मार देने का आदेश है इसका खुलासा वहाँ के एक सिक्योरिटी गार्ड ने किया था जिसका नाम फ्रेड दुन्हुम था। इतना ही नहीं वहाँ मैग्नेटिक सेंसर व् लगा है जो कई किलोमीटर पहले ही हवाई एवं सड़क वाहनों को रोक देते है। लेकिन एक बात हमेशा उठती रही है की अगर वहाँ उड़ान परीक्षण होता है तो इतनी प्रतिबंध क्यों है। आम नागरिकों को वहाँ जाने से क्यों रोका जाता है ।
main-qimg-b6cd1d8a1525a86c106de21840734e9a-lq.jpeg
एरिया 51 में काम कर चुके एक ऐसे ही शख्सि है जिनका नाम बॉब लेज़र है जो की एक स्पेस साइंटिस्ट है ।उनके अनुसार, उन्होंने एक एलियन के यूएफओ पर शोध किया था, जो की बिना किसी भी ऊर्जा स्रोत के ही उड़ान भर सकता था। उन्होंने पाया कि एलियंस एक विशेष धातु का उपयोग कर रहे थे जिसका परमाणु सं। 115 थी. यह एक ऐसी धातु है जो एंटी-ग्रैविटी फेनोमेनन पर काम करती है।इस तत्व को बहुत बाद में खोजा गया और इसे मोस्कोवियम नाम दिया गया ,लेकिन आपको यह जान के ताज्जुब होगा कि बॉब लेज़र ने कई वर्ष पहले 1989 में ही इसका खुलासा कर दिया था और तत्व को 2013 में खोजा गया। उनके अनुसार, एलियंस किसी के दिमाग को पढ़ सकते हैं ,उन्होंने यह भी बताया की वे 9 एलियंस के साथ भी काम कर चुके है,