शिक्षक बनने को ही नही मिल रहे शिक्षक, नाराज़ प्रशिक्षुओं ने फूंका सीएम व शिक्षा मंत्री का पुतला।

in #education2 years ago

IMG-20220722-WA0138-696x321.jpg

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बेरीनाग के राजकीय स्नातक महाविद्यालय में बी.एड़ के छात्र छात्रायें शिक्षक बनने के पढाई कर रहे हैं। लेकिन शिक्षक बनने वाले छात्र छात्राओं को पढ़ाने के लिए यहां शिक्षक ही नही है पिछले काफ़ी दिनों से शिक्षक की नियुक्ति नही होने के चलते छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। कॉलेज के छात्र छात्राओं ने बाजार की सडकों पर उतरकर शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की और सीएम व उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला भी फूंका।

बीएड कर रहे प्रशिक्षुओं का कहना है कि विश्वविद्यालय उनसे दो वर्षों में मोटी फीस वसूल रहा है। लेकिन कोई सुविधा नहीं दे रहा। प्रदेश में शिक्षकों के बड़ी संख्या में पद खाली हैं। लेकिन सरकार द्वारा नियुक्ति के प्रयास नहीं हो रहे, जिससे उनका भविष्य संकट में है। वहीं इस दौरान उन्होंने ज़ोरदार प्रदर्शन करते हुए शहीद चौक पर सीएम और उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला दहन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्र छात्राओं ने कहा कि पिछले 12 दिनों से शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार किया जा रहा है। उनके अभिभावकों से मोटी फीस जमा कराने के बाद भी पढाने के लिए शिक्षक नही है। यदि शीघ्र शिक्षकों की नियुक्ति नही की गयी, तो उग्र आंदोलन किया जायेगा।

उधर प्रदर्शन करने वालों में कुलदीप, शशांक, पवनेश, रोहित, सोनिया, साक्षी, आशुतोष, हिमांशु, पूजा, हेमा, अंजलि, कविता, वंदना, दीपिका, मोहित, सोहन, गणेश आदि मौजूद रहे।