एएमयू में वार्षिक जॉब फेयर ‘सैराब 2.0’ का हुआ आयोजन

in #education3 months ago

Prof Mohd Gulrez presenting memento to Mr Syed Zakiullah Associate Director, IMCS Group at the annual job fair sairaab.jpeg
अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट कार्यालय (सामान्य) ने वार्षिक भर्ती मेले सैराब 2.0 का आयोजन किया, जिससे विश्वविद्यालय के विभिन्न विषयों के स्नातक और अंतिम वर्ष के यूजी और पीजी छात्रों को प्लेसमेंट के लिए एक मंच प्रदान किया गया।

इस कार्यक्रम को आईएमसीएस ग्रुप द्वारा प्रायोजित किया गया था, जिसमें वैगन कैफे सहयोगी भागीदार था।

विश्वविद्यालय से शीर्ष प्रतिभाओं की भर्ती के लिये माइंडटेल ग्लोबल, आरएनएफ टेक्नोलॉजीज, टीएबी ग्रुप, आईबी ग्लोबल एकेडमी, एटीएक्स लर्निंग, पावना ग्रुप, आइसोनएक्सपीरियंस, ब्लूमिंग बड्स, इंस्टीट्यूट ऑफ यूरोपियन लैंग्वेज एंड कंसल्टेंसी, टैलेंट रिक्रूट ऑनलाइन और कॉन्सेंट्रिक्स सहित 15 कंपनियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज ने छात्रों की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की सराहना की। उन्होंने अवसरों की तलाश के प्रतीक सैराब 2.0 के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि एएमयू नए पाठ्यक्रमों की पेशकश करके और मौजूदा नौकरी बाजार की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए मौजूदा पाठ्यक्रम में नए आयाम जोड़कर छात्रों की जरूरतों को पूरा कर रहा है।

इससे पूर्व प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी और कार्यक्रम के संयोजक श्री साद हमीद ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने भाग लेने वाली कंपनियों के साथ दीर्घकालिक साझेदारी को मजबूत करने के अपने दृष्टिकोण पर चर्चा की।

आईएमसीएस ग्रुप के एसोसिएट डायरेक्टर श्री सैयद जकीउल्लाह ने विविधता और समावेशन के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि आईएमसीएस प्रत्येक भर्तीकर्ता द्वारा लाई गई अद्वितीय शक्तियों को महत्व देता है और सहयोग के लिए खुला है।

कार्यक्रम के सह-संयोजक डॉ. मुजम्मिल मुश्ताक ने अतिथियों और रोजगार मेले में भाग लेने वाली कंपनियों के मानव संसाधन प्रतिनिधियों का अभिनंदन किया।