एएमयू मल्लापुरम सेंटर में विधि छात्रों द्वारा वक्फ संशोधन विधेयक पर चर्चा

1000052418.jpg
अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय मलप्पुरम सेंटर, केरल में विधि छात्रों द्वारा ‘वक्फ संशोधन विधेयक का अनावरणः परिवर्तनों और इसके प्रभावों को समझना’ विषय पर चर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्र के विधि अनुभाग के शिक्षकों ने अपने विचार साझा किए और छात्रों को सामान्य जनहित के विषय पर ज्ञान प्रदान किया।

अपने उद्घाटन भाषण में, केंद्र के निदेशक, डॉ. फैसल के.पी. ने भारत में वक्फ संपत्तियों के आसपास के कानूनी ढांचे और प्रस्तावित संशोधनों के निहितार्थों को समझने के महत्व को रेखांकित किया।

मुख्य भाषण देते हुए, डॉ. नसीमा पी.के. ने संविधान के आलोक में वक्फ संशोधन विधेयक के लाभों और नुकसानों का व्यापक विश्लेषण प्रदान किया।

डॉ. आमिर यूसुफ ने विधेयक की संवैधानिक स्थिति पर प्रकाश डालते हुए विषय पर चर्चा की और विषय का आलोचनात्मक मूल्यांकन प्रस्तुत किया।

विधि छात्रों - रुशिल रुमायसाह फातिमा चैधरी, इफरा फातिमा, रिजा खान और तकी हैदर ने पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन की मदद से भारत में वक्फ के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला जिसमें वक्फ कानून की मूल बातें, इस्लाम में वक्फ का विचार और संशोधन अधिनियम के लाभ शामिल हैं।