एएमयू के डॉ. अंबेडकर हॉल में ओरिएंटेशन-कम-इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित

1000021278.jpg
अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के डॉ. बी.आर. अंबेडकर हॉल में नव-प्रवेशित आवासीय छात्रों के लिए एक ‘ओरिएंटेशन-कम-इंडक्शन प्रोग्राम’ का आयोजन किया गया जिसमें भारत के सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता निजाम पाशा मुख्य अतिथि थे।

उन्होंने लॉ स्कूल के अपने अनुभव साझा किए और सफलता के लिए आवश्यक कौशल पर चर्चा की। उन्होंने छात्रों के प्रश्नों का उत्तर दिया और बाद में उनके करियर की तलाश में उन्हें हरसंभव सहायता की पेशकश की।

मानद अतिथि, नजीब खान, संस्थापक, थ्योरी ऑफ एब्रोगेशन ने न्यायपालिका परीक्षाओं के विभिन्न चरणों पर प्रकाश डाला और छात्रों से इस प्रतिष्ठित परीक्षा की तैयारी करने और चुनौतियों से पार पाने के लिए उचित रणनीति बनाने का आग्रह किया।

एक अन्य मानद अतिथि, तलत जावेद, एक माइंड कोच, सामाजिक कार्यकर्ता और विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा, ने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने और इसे प्राप्त करने के लिए आवश्यक तैयारी करने की रणनीतियों को साझा किया।

इससे पूर्व, हॉल के प्रोवोस्ट प्रोफेसर हशमत अली खान ने नए छात्रों का स्वागत किया और उन्हें हॉल प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद और समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने छात्रों की आचार संहिता पर चर्चा की और उनसे विश्वविद्यालय की परंपराओं का पालन करने का आग्रह किया, जो विश्वविद्यालय की संस्कृति और देश के उच्च शिक्षण संस्थानों के बीच इसकी अनूठी पहचान की नींव हैं।

सीनियर हॉल, कैफ हसन ने हॉल और विश्वविद्यालय की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर चर्चा की और छात्रों से अपने समय का उपयोग अकादमिक उत्कृष्टता और अच्छे करियर के लिए सर्वोत्तम व्यक्तिगत कौशल प्राप्त करने के लिए करने का आग्रह किया।