एएए-डीसी द्वरा एएमयू के 301 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान

in #education3 months ago

20220803_160908.jpg
अलीगढ:अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तीन सौ एक छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए अलीगढ एलुमनी एसोसिएशन वाशिंगटन डीसी (एएए-डीसी), यूएसए द्वारा दी जाने वाली योग्यता छात्रवृत्ति के पुरस्कार के लिए चुना गया है। इस छात्रवृत्ति के तहत प्रत्येक छात्र को 15 हजार रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
एएमयू पूर्व छात्र मामलों की समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर एम.एम. सुफियान बेग ने बताया कि उनका कार्यालय छात्रवृत्ति वितरण के लिए चयनित छात्रों से संपर्क करेगा।
उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति से उच्च शिक्षा के वित्तीय बोझ को कम करके प्राप्तकर्ताओं के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

एएए-डीसी छात्रवृत्ति समिति के अध्यक्ष, श्री अफजल उस्मानी ने कहा कि इस छात्रवृत्ति के लिए चयन आवेदकों की प्रदर्शनीय शैक्षणिक उत्कृष्टता और वित्तीय आवश्यकता के आधार पर किया गया, और इस प्रक्रिया में शैक्षणिक प्रतिलेखों का मूल्यांकन, वित्तीय आवश्यकता का प्रमाण और आवेदकों का व्यक्तिगत विवरण शामिल था।
उन्होंने कहा, एएए-डीसी सदस्यों की एक समिति ने एएमयू शिक्षकों के सहयोग से सभी आवेदनों का निष्पक्ष और पारदर्शी मूल्यांकन सुनिश्चित करते हुए चयन किया।