जेएन मेडिकल कालिज के मेडिकल छात्रों को मिले टैबलेट और स्मार्टफोन

in #education2 months ago

Prof Tariq Mansoor, Prof Veena Maheshwari, Prof S Amjad Ali Rizvi and others giving away tablets and smartphones to medical student .jpg
अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के चिकित्सा संकाय के समिति कक्ष में मेडिकल छात्रों के लिए टैबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य और एएमयू के पूर्व कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने छात्रों को टेबलेट व स्मार्टफोन वितरित किये।

अपने संबोधन में, प्रोफेसर मंसूर ने कहा कि इस प्रकार के गैजेट इस पीढ़ी के छात्रों के लिए अनिवार्य रूप से आवश्यक हैं और यह शैक्षणिक अनुसंधान के क्षेत्र को, खासकर मेडिकल छात्रों के लिए, व्यापक बना सकते हैं, जहां ज्ञान की अन्य धाराओं की तुलना में नई प्रगति तेज गति से होती है।

चिकित्सा संकाय की डीन, प्रो. वीणा महेश्वरी ने टैबलेट और स्मार्टफोन प्राप्त करने वाले छात्रों को बधाई दी और उनसे तेजी से बदलती दुनिया के अनुसार अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए इन गैजेट्स का सर्वोत्तम उपयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि टैबलेट और स्मार्टफोन छात्रों को इंटरनेट आधारित शैक्षिक संसाधनों तक पहुंच बनाने और अपनी पढ़ाई में उनका उपयोग करने में मदद करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान किए गए हैं।