राजकीय आईटीआई में 162 विद्यार्थियों ने लिया प्रवेश

in #education29 days ago

अलीगढ़ 18 अगस्त : (डेस्क) सिकंदराराऊ स्थित राजकीय आईटीआई में अब तक करीब 162 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। इस बीच प्रथम सूची में शामिल विद्यार्थियों के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 16 अगस्त से बढ़ाकर 19 अगस्त कर दी गई है। सूची में शामिल विद्यार्थी प्रमाणपत्रों के सत्यापन के बाद प्रवेश ले सकते हैं।

1000039995.jpg
Image credit :- amar ujala

राजकीय आईटीआई में विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है। पहली मेरिट सूची में लगभग 350 विद्यार्थियों को आवंटित किया गया है। ये विद्यार्थी 19 अगस्त तक अपने प्रमाणपत्रों का सत्यापन कराकर प्रवेश ले सकते हैं। राजकीय आईटीआई में कुल 552 सीटों पर विभिन्न ट्रेडों के लिए प्रवेश होना है। प्रधानाचार्य किशन स्वरूप ने बताया कि पहली मेरिट सूची में शामिल विद्यार्थियों के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर 19 अगस्त कर दी गई है, जिससे उन्हें समय पर प्रवेश लेने का अवसर मिल सके.

दूसरी मेरिट सूची की तारीख 19 अगस्त 2024 को होगी। इस दिन विद्यार्थियों को अपनी दूसरी मेरिट सूची जारी होने की उम्मीद है, जिससे वे अपने आवंटित संस्थानों में प्रवेश ले सकेंगे.

दूसरी मेरिट सूची का रिजल्ट चेक करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:
• आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: संबंधित आईटीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उदाहरण के लिए, उत्तर प्रदेश आईटीआई के लिए scvtup.in पर जाएं।
• सीट आवंटन लिंक खोजें: होमपेज पर "सीट आवंटन रिजल्ट" या "मेरिट सूची" का लिंक ढूंढें।
• लिंक पर क्लिक करें: अपने अनुसार प्राइवेट या राजकीय आईटीआई के लिए लिंक पर क्लिक करें।
• जानकारी भरें: आवश्यक जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरें।
• रिजल्ट देखें: सबमिट करने के बाद, आपकी मेरिट सूची खुल जाएगी।

इस प्रक्रिया के माध्यम से आप अपनी दूसरी मेरिट सूची का रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं.