जिला मंडला में घर-घर तिरंगा लगे गीत का लोकार्पण

in #door2 years ago

0017.jpg

  • जन जागरण के लिए श्याम बैरागी ने लिखा गीत
  • श्याम के गीतों की 42 वीं आडियो सीडी का जनार्पण

मंडला. आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के चलते आजादी का अमृत महोत्सव संपूर्ण भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस परिप्रेक्ष्य में पूरे देश में 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा फहराया जाना है जन-जन में जागरूकता के लिए शासन प्रशासन के साथ स्वयंसेवी संस्थाएं भी अपना योगदान दे रही है।

इसी क्रम में मंडला के लोक कलाकार गीतकार श्याम बैरागी ने जन जागरण के लिए एक गीत जिला मंडला में घर-घर तिरंगा लगे लिखा एवं उसे स्वर भी दिया। गीत का लोकार्पण जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. संजय कुशराम ने जिला पंचायत के प्रथम सम्मेलन में समारोह पूर्वक किया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्रीमती संपतिया उइके, उपाध्यक्ष जिला पंचायत कमलेश तेकाम, मंडला विधायक देव सिंह सैयाम, निवास विधायक डॉक्टर अशोक मर्सकोले, कलेक्टर श्रीमती हर्षिका सिंह, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रानी बाटम सहित जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं नवनिर्वाचित सदस्यगण के साथ जनपद पंचायतों के अध्यक्ष मंचासीन रहे।

स्वच्छता अभियान के लिए इनके द्वारा रचित एवं स्वर बद्ध गीत गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल, संपूर्ण भारत में चर्चित एवं लोकप्रिय है। श्याम बैरागी की यह 42 वी ऑडियो सीडी है, इसके पहले उन्होंने अनेक शासकीय विभागों द्वारा जनता के लिए संचालित योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए अनेकों गीत लिखा है। इनके योगदान के लिए इन्हें कई राज्यों की सामाजिक संस्थाओं एवं सरकारों ने सम्मानित भी किया है।

Sort:  

Good

Nice 👍