कुत्ते को बेहोश कर काट दी टांग, जानें क्या है मामला

in #dog2 months ago

उज्जैन:-उज्जैन में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति ने रात के अंधेरे में कुत्ते को नशीला पदार्थ खिलाया और फिर उसके बेहोश होने के बाद बेरहमी से उसकी टांग काट दी। टांग काटने वाले को इस बात का डर भी था कि कहीं इस से कुत्ते की जान ना चली जाए, इसीलिए व्यक्ति ने कुत्ते के पैर में टांके भी लगा दिए।

उज्जैन शहर के ब्राह्मण गली क्षेत्र में सोमवार रात करीब 3 बजे अज्ञात व्यक्ति ने काले रंग के कुत्ते को कुछ नशीला पदार्थ खिलाया और जब वह बेहोश हो गया तो निर्दयतापूर्वक कुत्ते का उल्टा पैर काट दिया। कुत्ते की टांग काटने जानकारी क्षेत्रवासियों को उस समय लगी जब कुत्ते की बेहोशी खत्म हुई और वह दर्द के कारण लगातार भौंकने लगा। उसकी आवाज सुनकर क्षेत्र के लोग इकट्ठा हो गए, जब उन्होंने कुत्ते की एक टांग कटी देखी तो सभी ने आक्रोश व्यक्त किया।

क्षेत्रवासियों का कहना था कि तंत्र-मंत्र और ओघड़ क्रिया के लिए इस प्रकार किसी भी जानवर को कष्ट पहुंचाना गलत है। इस प्रकार का कृत्य जिसने भी किया हो उसे सजा जरूर मिलना चाहिए। क्षेत्रवासियों का कहना है कि तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास के चलते कुत्ते का पैर काटा गया है। कुत्ते का पैर काटने वाले व्यक्ति कि हम लोग तलाश कर रहे हैं, हमने आरोपी को पकड़ने के लिए थाने में शिकायत की है। साथ ही पुलिस से निवेदन किया है कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़कर उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

तंत्र-मंत्र के लिए कुत्ते की टांग काटने की जानकारी जिस भी व्यक्ति तक पहुंची, उसने मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना की निंदा की। कहा की अपने स्वार्थ के लिए इस प्रकार किसी पशु को कष्ट देना बिल्कुल गलत है, अंधविश्वास के चलते ऐसा नहीं होना चाहिए। हमारी तरह पशुओं में भी जान होती है।

1000183262.png