दो डॉक्टर और एएनएम अनुपस्थित, मानदेय पर रोक लगाते हुए जवाब मांगा गया

in #doctors6 days ago

अमेठी 13 सितंबर: (डेस्क)बृहस्पतिवार को सीएमओ डॉ. अंशुमान सिंह ने अमेठी के बाजार शुकुल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि दो डॉक्टर और एक एएनएम अनुपस्थित थे, जिसके चलते उन्होंने उनके मानदेय पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

asapatal-ka-bra-ma-janakara-karata-saemao_5e6b7534ca6b9b740673374411619117.jpeg

सीएमओ ने अस्पताल में बाहर से दवाएं लिखने की प्रथा पर कड़ी आपत्ति जताई और चेतावनी दी कि ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मरीजों को अस्पताल से ही दवाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

निरीक्षण के दौरान, डॉ. सिंह ने सफाई व्यवस्था को असंतोषजनक पाया और अस्पताल के स्टाफ को साफ-सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ओपीडी में इलाज कराने आए मरीजों से उपचार और दवाओं की जानकारी भी ली।

इस निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए संविदा पर कार्यरत डॉ. भूपेश सिंह, डॉ. संजय शुक्ल, और एएनएम मालती से स्पष्टीकरण मांगा गया। सीएमओ ने सभी चिकित्सकों को निर्देश दिया कि वे मरीजों को कोई भी जांच या दवा बाहर से न लिखें, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. अंशुमान सिंह की यह कार्रवाई स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने और मरीजों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से की गई है।