राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज के छात्र-छात्राओं ने हर घर तिरंगा के लिए किया जागरुक

in #docter2 years ago

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सोमवार को होम्योपैथी मेडिकल संस्थान के छात्र छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकाली। हाथों में तिरंगा लेकर मेडिकल स्टूडेंट्स सड़क पर निकले और लोगों को जागरुक किया।
मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने लोगों को जागरुक किया कि वह राष्ट्र व्यापी उत्सव के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों के ऊपर तिरंगा जरूर फहराएं और राष्ट्रीय पर्व का जश्न मनाएं। शहर के विभिन्न मार्गों से होकर यह यात्रा गुजरी औैर लोगों को जागरुक किया। राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल छेरत से जब तिरंगा यात्रा निकाली गई तो विद्यार्थियों के साथ शिक्षक भी इसमें पूरे उत्साह के साथ शामिल हुए। संस्थान के प्रिंसिपल डॉ योगेंद्र सिंह माहुर ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निदेशक होम्योपैथिक के निर्देशानुसार यह यात्रा निकाली गई। IMG-20220809-WA0006.jpgतिरंगा यात्रा में बीएचएमएस प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। शहरी क्षेत्रों के साथ ही यह रैली आसपास के गांवों में भी घूमी और लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव उत्सव के बारे में जानकारी दी। डॉ निमेश कुमार के निर्देशन में यह यात्रा निकाली गई।
इस दौरान डॉ मोना गुप्ता, डॉ पुष्पराज सिंह, डॉ नितिन सिंह, डा हरमन चीमा, डा कनिका कौर, वीना श्रीवास्तव, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, कृष्ण बहादुर सिंह समेत बड़ी संख्या में विद्यार्थी व कालेज स्टाफ के लोग शामिल रहे।