भ्रष्ठाचार की निरीक्षण होते ही खुली पोल

in #dmhardoi2 years ago

IMG-20220514-WA0036.jpg
नगर पालिका के भ्रष्टाचार की खुली पोल
बिलग्राम, हरदोई। नगर पालिका के द्वारा कराए गए कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद एसडीएम राहुल विश्वकर्मा कश्यप शुक्रवार को कई कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान मानक तार-तार मिले। गुणवत्ता में धांधली की रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है। वहीं गड़बड़ी करने वालों को नोटिस भेजकर जवाब-तलब भी किया गया है।
एसडीएम ने बताया कि मोहल्ला मलकंठ को जाने वाली सड़क में प्रयुक्त मटेरियल खुदवा कर देखा गया। नाला निर्माण कार्य की गुणवत्ता देखी गई। पालिका के द्वारा बनाया गया एमआरएफ सेंटर चेक किया गया। इसमें ईटों और मसाला की गुणवत्ता और मानक को चेक किया गया। उन्होंने बताया कि कोई कार्य मानक अनुरूप और संतोषजनक दिखाई नहीं पड़े। पूरे मामले पर डीएम को रिपोर्ट भेजी जाएगी, उसके बाद कार्रवाई होगी। गुलाबबाड़ी चुंगी से आशिक अली के मकान तक आरसीसी नाला, हाटमिक्स डामररोड की गुणवत्ता को लेकर ठेकेदार को नोटिस भेजने का आदेश दिया गया है। एमआरएफ सेंटर बनाने में देरी पर भी ठेकेदार को नोटिस भेजा जाएगा।
अतिक्रमण और सफाई व्यवस्था पर नाराजगी
बिलग्राम बाजार में फैले हुए अतिक्रमण जिसकी वजह से पूरी बाजार व्यवस्था ही ध्वस्त हो गई है। पैदल निकलना मुश्किल हो गया है। कस्बे में सफाई व्यवस्था की शिकायतें बहुत हैं, गंदगी के अंबार हैं। जिस पर नाराजगी जाहिर की। एसडीएम ने सफाई नायक अमित कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अधिशासी अधिकारी श्रीचंद को निर्देश दिए गए लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट कराया जाए। जो अतिक्रमण सड़क पर किए हैं हटा ले वरना तीन दिन के अंदर कार्रवाई होगी।