बारिश के कारण डीएम ने सभी स्कूलों का अवकाश बढ़ाया

in #dm5 days ago

पीलीभीत 14 सितम्बर:(डेस्क)पीलीभीत जिले में लगातार हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर, जिलाधिकारी ने आज भी स्कूलों का अवकाश घोषित किया है। बीएसए को जारी निर्देश में बताया गया है कि शनिवार को कक्षा एक से लेकर आठ तक के सभी शासकीय, अशासकीय और सभी बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश रहेगा।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.06_920d7e40.jpg

बारिश का प्रभाव

हाल के दिनों में हुई मूसलधार बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है। बारिश के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है और इस स्थिति में अवकाश का निर्णय उचित है।

स्कूलों में अवकाश की आवश्यकता

स्कूलों में अवकाश का निर्णय इसलिए भी लिया गया है ताकि बच्चे सुरक्षित रह सकें और जलभराव की स्थिति से बच सकें। कई स्थानों पर जलभराव के कारण स्कूलों में पहुंचना भी मुश्किल हो गया है। इस संदर्भ में, जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों के प्रबंधन से अपील की है कि वे बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की व्यवस्था करें।

प्रशासन की तैयारी

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे स्थिति पर नजर रखें और आवश्यकतानुसार आगे की कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि यदि बारिश जारी रहती है, तो आगे भी अवकाश बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, प्रशासन ने स्थानीय निवासियों को भी सतर्क रहने की सलाह दी है ताकि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटा जा सके।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने आगामी दिनों में और अधिक बारिश की संभावना जताई है, जिससे बाढ़ की स्थिति और बिगड़ सकती है। इस स्थिति को देखते हुए, प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।