जिलाधिकारी ने मनरेगा मजदूरों के साथ फावड़ा

in #district2 years ago

कन्नौज में अमृत सरोवर योजना के तहत 75 तालाबों का सौंदर्यीकरण और तालाब किनारे खेल के मैदान का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने अमृत सरोवर के सौंदर्यीकरण के कार्य को शीघ्र पूरा किये जाने के साथ-साथ छायादार पौधे लगाए जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने मनरेगा मजदूरों के साथ फावड़ा चलाकर श्रम दान किया।
जिले में बनेंगे 75 अमृत सरोवर तालाब
बता दें, सरकार की योजना के तहत अमृत सरोवर बनाए जाने को लेकर पूरे जिले में 75 अमृत सरोवर चिन्हित किए गए हैं। यह सरोवर एक एकड़ या उससे ज्यादा एरिया का होगा। जिसको लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम पंचायत पैथाना में सवा एकड़ का तालाब सहित एक एकड़ भूमि में खेल मैदान के निर्माण कार्य का पूर्ण विधि विधान से पूजा-अर्चना एवं यज्ञ के साथ अमृत सरोवर का शुभारंभ किया। जिलाधिकारी ने इस तालाब के चारों तरफ हरियाली को बनाये रखने और टहलने हेतु एक पथ का निर्माण किये जाने के भी निर्देश दिए, जिसके चारों तरफ हरे छायादार वृक्ष लगाने के निर्देश दिए।
मनरेगा कामगारों के साथ फावड़ा चलाते डीएम।
1 एकड़ भूमि में बनेगा खेल मैदान। जिलाधिकारी ने इसी तर्ज पर खेल के मैदान को भी एक एकड़ भूमि के बड़े क्षेत्रफल में तैयार किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह शासन की एक जन उपयोगी पहल है, जिससे आने वाले समय में भूजल स्तर को सुधारने में सहयोग, तो होगा ही एवं जनता के लिए भी शाम को बैठने में एवं बच्चों के खेलकूद सहित युवकों हेतु ओपन जिम का भी प्रावधान है, जिससे ग्राम वासी अपने सेहत पर भी ध्यान रख सकेंगे।af1d578c-7a14-4140-8140-0461608e33f6_1653213623681.webp

Sort:  

👌🏻