दिल दहला देने वाली वारदात:जमीन विवाद के चलते आदिवासी महिला को डीजल डालकर जिंदा जलाया

in #dindoriy2 years ago

गुना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां जमीन के टुकड़े के विवाद पर से एक आदिवासी महिला को डीजल डालकर जिंदा जला दिया गया है। 80 प्रतिशत जली हुई महिला को उपचार के लिए भोपाल रेफर किया गया है। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित महिला के पति की शिकायत पर से एफआईआर दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पूरी घटना गुना के धनोरिया गांव की है।IMG_20220703_190405.jpgसाड़ी छ: बीघा जमीन को लेकर आदिवासी परिवार का था विवाद

जानकारी के अनुसार आदिवासी परिवार का साढ़े छ: बीघा जमीन को लेकर आरोपियों के साथ पुराना विवाद चला आ रहा था। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों की दखल के बाद आदिवासी परिवार को जमीन पर कब्जा दिला दिया गया था लेकिन यही बात आरोपी परिवार को अखर गई और आदिवासी परिवार से रंजिश मान बैठे। जबरन जमीन पर जुताई कर रहे थे दबंग

लोग जानकारी के अनुसार प्रशासन द्वारा अर्जुन सहरिया को जमीन का कब्जा मिल जाने के बावजूद भी दबंग श्याम, हनुमत और प्रताप जबरन अर्जुन सहरिया की जमीन पर ट्रैक्टर चलाकर जुताई कर रहे थे। इसकी जानकारी जब अर्जुन की पत्नी रामप्यारी बाई को लगी तो वह तुरंत खेत पर पहुंच गए।

रामप्यारी बाई को डीजल डालकर जला दिया

जिंदा अर्जुन सहरिया ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी को दबंगों ने डीजल डालकर जिंदा जला दिया। अर्जुन सहरिया का कहना है कि उसने श्याम, हनुमत और प्रताप को अपने परिवार समेत ट्रैक्टर से भागते हुए देखा था और जब वह खेत पर पहुंचा तो उसकी पत्नी जली हुई अवस्था में खेत पर पड़ी हुई थी।

गंभीर हालत में रामप्यारी को किया गया

भोपाल रेफर अपनी पत्नी को जली हुई अवस्था में देखकर अर्जुन परेशान हो गया। अर्जुन तुरंत रामप्यारी बाई को उपचार के लिए अस्पताल लेकर गया। यहां 80 प्रतिशत जली हुई रामप्यारी को गंभीर हालत देखते हुए भोपाल रेफर कर दिया गया।

जलती हुई रामप्यारी बाई का आरोपियों ने वीडियो भी बनाया

बताया यह भी जा रहा है कि जब रामप्यारी आग की लपटों में जल रही थी तो मौके पर मौजूद आरोपी उसका वीडियो बना रहे थे। रामप्यारी चीख रही थी, तड़प रही थी और आरोपी उसका वीडियो बनाने में व्यस्त थे। रामप्यारी तड़पती हुई जमीन पर गिर गई और आरोपी मौके से भाग गए। अर्जुन ने पुलिस को आवेदन देकर बताया था जान को खतरा अर्जुन सहरिया का कहना है कि उन्होंने 23 जून को गुना एसपी को आवेदन देकर यह बताया था कि उसे अपनी जान का खतरा है लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया यही वजह रही कि दबंगों ने इस वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को किया गिरफ्तार घटना के बाद पुलिस ने अर्जुन सहरिया की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही पुलिस ने एक्शन लेते हुए दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।