आदिवासी संगठनों ने किया प्रदर्शन: ज्ञापन सौंपा

in #dindori2 years ago

आदिवासी संगठनों ने किया प्रदर्शन: ज्ञापन सौंपकर की छात्र-छात्राओं के हत्यारों को फांसी देने की मांग

Picsart_22-08-22_19-44-19-001.jpg

डिंडौरी में सोमवार को जयस, भीम आर्मी और गोंडवाना के कार्यकर्ताओं ने आदिवासी छात्र और छात्राओं के हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। इस दौरान नगर में वाहन रैली निकाली गई, और कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन के माध्यम से जयस प्रदेशाध्यक्ष इंद्रपाल मरकाम ने बताया कि पिछले माह होशंगाबाद जिले के बनखेड़ी में आदिवासी छात्रा संजना भलावी की हत्या कर दी। सरकार हत्यारों को फांसी की सजा दिलवाए। उसके परिजनों को सुरक्षा मुहैया करवाया और परिजनों को 25 लाख रुपए की सहायता के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। मुख्यमंत्री आरोपी के घर को बुल्डोजर चलवाकर गिरवाए।

वहीं, राजस्थान में आदिवासी नाबालिग छात्र को पानी पीने को लेकर शिक्षक ने पीट-पीट कर मार डाला। हत्यारे शिक्षक को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। इसके अलावा पीड़िता बिकलिस बानो के आरोपियों की सजा को गुजरात सरकार ने माफ किया है। उन आरोपियों की सजा बरकरार रहनी चाहिए। ज्ञापन सौंपने के दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष लोक सिंह धुर्वे, महा सिंह सरैया, अमित पट्टा, उग्रेश नागेश, कमल बेलिया, सरैया, अमित पट्टा, उग्रेश नागेश, कमल बेलिया, नवीन गवले, आशीष, यशवंत, जयराज कुलेश, सत्यपाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।