साधु की बेरहमी से हत्या: आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने शव को नाले में दफनाया, इस तरह हुआ खुलासा

in #dindori2 years ago

e951243ccab1ddd7a54bc1f277370807ba2e0482f1551a20593cb54c1f348a35.0.WEBP

साधु की बेरहमी से हत्या: आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने शव को नाले में दफनाया, इस तरह हुआ खुलासा

डिंडोरी में एक साधु की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए शव को नाले में दफना दिया। इसका खुलासा तब हुआ जब साधु के शिष्य आश्रम पहुंचे, जहां आश्रम खुला था। साधु गायब थे और कई जगह खून के निशान मिले। शंका होने पर उन्होंने कोतवाली थाने में साधु की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर मामले की तह तक पहुंची।
पूरा मामला डिंडौरी सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गर्रा टोला का है। नर्मदा तट पर स्थित आश्रम में विगत 20 वर्षों से साधु कमलानन्द बाबा रहता था, लेकिन कुछ दिन से साधु लापता था। बाबा के भक्त जब आश्रम गए तो उन्हें आश्रम खुला हुआ मिला और तलघर में खून के निशान दिखाई देने पर उन्हें अनहोनी की शंका हुई। जिसके बाद उन्होंने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता से जांच करते हुए कुछ संदेहियों से पूछताछ कर शव को बरामद किया।
एसपी ने बताया कि आश्रम के परिसर में लगी फसल को मवेशी नुकसान पहुंचा रहे थे, जिस पर साधु ने आपत्ति दर्ज कराई। इसी के चलते ग्रामीणों और साधु के बीच विवाद हो गया और ग्रामीणों ने उनकी डंडों से पीटकर हत्या कर दी। आरोपियों ने लाश को एक नाले में दफना दिया।
साधु के शिष्यों की शिकायत पर पुलिस ने 3 लोगों को राउंडअप किया। जिनसे पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चरखुटिया और गर्रा टोला के बरसाती नाला से शव को बरामद किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।