टपकती छत, रिसती दीवारें... करंट का भी डर: 10 साल पहले बना था समनापुर जनपद का भवन

in #dindori2 years ago

टपकती छत, रिसती दीवारें... करंट का भी डर: 10 साल पहले बना था समनापुर जनपद का भवन, अधिकारी बोलीं- डर - रहता है कही छत न गिर जाए
Picsart_22-08-26_20-38-39-067.jpg
डिंडौरी के जिस शासकीय कार्यालय में बैठ कर अधिकारी-कर्मचारी 48 ग्राम पंचायतों के विकास की योजना बनाने में लगे हैं, वहां कई बेसिक समस्याएं मौजूद है। मामला समनापुर अधिकारी-कर्मचारी खुद ही अपनी परेशानी बयां कर रहे हैं।

सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारी बरखा रानी कहती हैं कि छत टपक रही है। जिससे पन्नी बांध कर काम करना रहा है। दीवारों पर करंट फैलता है। एक दो बार तो कूलर से करंट भी लग चुका है। दो कम्प्यूटर के सिस्टम भी उड़ चुके हैं। डर लगा रहता है कि कही छत न गिर जाए। यह हाल एक कमरे का नहीं है, बल्कि ऐसा कोई कमरा नहीं जहां बैठकर सुरक्षित काम किया जा सके। दस्तावेजों को बचाने के लिए भी पन्नी का सहारा लिया जा रहा है। जबकि इस भवन को बने महज 10 साल ही हुआ है, लेकिन भवन जर्जर हो चुका है।

इसी तरह महेंद्र कुलेश का कहना है कि ऐसा कोई कमरा नहीं है जहां पर बैठकर काम किया जा सके लेकिन मजबूरी भी है। शासन का काम करना है। ऐसा नहीं है कि इस भवन की दुर्दशा की जानकारी अधिकारियों को नहीं है लेकिन मरम्मत नहीं हो नहीं जहां बैठकर सुरक्षित काम किया जा सके। दस्तावेजों को बचाने के लिए भी पन्नी का सहारा लिया जा रहा है। जबकि इस भवन को बने महज 10 साल ही हुआ है, लेकिन भवन जर्जर हो चुका है।

इसी तरह महेंद्र कुलेश का कहना है कि ऐसा कोई कमरा नहीं है जहां पर बैठकर काम किया जा सके लेकिन मजबूरी भी है। शासन का काम करना है। ऐसा नहीं है कि इस भवन की दुर्दशा की जानकारी अधिकारियों को नहीं है लेकिन मरम्मत नहीं हो रही है।