उप सरपंच चुनाव के दौरान सैलवार पंचायत में पूर्व सरपंच ने की मारपीट

in #dindori2 years ago

IMG_20220726_185300.jpg

उप सरपंच चुनाव के दौरान सैलवार पंचायत में पूर्व सरपंच ने की मारपीट

जबरन मतदान केंद्र ने घुसकर गुंडागर्दी का वीडियो वायरल

डिंडोरी,करंजिया जनपद क्षेत्र अन्तर्गत बजाग थाना क्षेत्र की सीमा में ग्राम पंचायत सैलवार में उप सरपंच के चुनाव के दौरान पूर्व सरपंच के द्वारा उप सरपंच पद के प्रत्याशी से मारपीट का वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
IMG_20220726_185242.jpg
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सैलवार पंचायत में उप सरपंच पद के चुनाव के दौरान पंचायत भवन का जबरन दरवाजा खुलवाकर पूर्व सरपंच नरबद सिंह पन्द्राम द्वारा पीठासीन अधिकारी राममिलन मरावी एवं राजेन्द्र मरावी की उपस्थिति में विवाद किया गया और फिर उप सरपंच प्रत्याशी शंभू सिंह मरकाम से मारपीट की गई।
लोगों द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद मतदान स्थल पर पुलिस पहुंची तब कहीं जा कर मामला शांत हुआ। मतदान के बाद पीड़ित की शिकायत दर्ज किए जाने की बात कही जा रही है। गौरतलब है कि पूर्व सरपंच की दबंगई और खुली गुंडागर्दी से मतदान के दौरान केंद्रों पर सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होने और ऐसे में निष्पक्ष और बिना दबाव के चुनाव के दावो पर सवाल उठ रहे है। इसी तरह का एक मामला जिले में कल भी सामने आया था जब 11 पंचो को डरा धमका कर मतदान ही नहीं करने दिया गया था। इन तत्वों के विरूद्ध निर्वाचन संपन्न करवा रहे अधिकारियों द्वारा प्रकरण दर्ज करवाया जाना चाहिए ताकि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जा सके और शांतिपूर्ण जिले में निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो सके।

Sort:  

लाईक करने में कंजूसी ना करें, लाईक से ही तो क्वाईन के साथ अच्छे दिन की शुरुआत होगी, अच्छे दिन के लिए दिल खोलकर लाईक करें, कामेंट करे।
🙏🙏