मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के वाहन चालकों की बैठक का आयोजन हुआ

in #dindori2 years ago

मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के वाहन चालकों की बैठक का आयोजन हुआ
IMG_20220725_205923-780x354.jpg
डिंडोरी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शहपुरा द्वारा मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना की समीक्षा हेतु 23/7/2022 को तहसील सभाकक्ष में, शहपुरा विकासखंड के वाहन चालकों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें शहपुरा विकासखंड के सभी 8 सेक्टरों के वाहन चालक बैठक में उपस्थित हुए एसडीएम शहपुरा काजल जावला द्वारा वाहन चालकों से रोस्टर के अनुसार शासकीय उचित मूल्य दुकानों से पोषक ग्रामों में राशन वितरण, वाहन चालकों को भुगतान के साथ ही योजना के क्रियान्वयन में आने वाली परेशानियों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। सभी वाहन चालकों को रोस्टर के अनुसार शासकीय उचित मूल्य दुकान से संलग्न सभी पोषक ग्रामों में प्रतिमाह राशन सामग्री भेजने हेतु निर्देशित किया गया।

कुछ वाहन चालकों द्वारा बताया गया कि ग्राम पंचायतों के पोषक ग्रामों के बीच में नदी बांध या पहाड़ी होने के कारण बहुत अधिक सड़क मार्ग की दूरी वाहन चालकों को तय करनी पड़ती हैं ऐसे ग्रामों के खाद्यान्न को नजदीकी शासकीय उचित मूल्य दुकान मे भंडारित करने हेतु निर्देश दिया गया। कई वाहन चालकों द्वारा बताया गया कि कुछ विक्रेता पोषक ग्रामों में राशन वितरण में वाहन चालकों का सहयोग नहीं करते हैं ऐसे विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। सभी वाहन चालकों को निर्देशित किया गया कि वह अनुबंध की शर्तों के अनुसार लोडिंग एवं अनलोडिंग का व्यय स्वयं वहन करें सभी वाहन चालकों को लॉग बुक का संधारण निर्धारित प्रारूप में करने हेतु निर्देशित किया गया। पोषक ग्राम के निर्धारित स्थल पर ही वाहन को खड़ा कर राशन वितरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक के दौरान जयंत आसटी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शहपुरा मयंक तिवारी युवा सलाहकार आजीविका मिशन सहित सभी वाहन चालक उपस्थित रहे।

Sort:  

Please follow me and like my News