खारीडिह पंचायत में उप सरपंच चुनाव में गड़बड़ी के आरोप

in #dindori2 years ago

खारीडिह पंचायत में उप सरपंच चुनाव में गड़बड़ी के आरोप
IMG_20220726_143822.jpg

डिंडोरी, करंजिया विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम पंचायत खारीडीह मे उप सरपंच चुनाव मे पीठासीन पर धाधंली के आरोप लग रहे है।
उप सरपंच पद के दावेदार रूपेश सारीवान के अनुसार नामांकन जमा करने का समय 12 बजे के बाद भी नामांकन पीठासीन अधिकारी द्वारा लिया गया। जिस पर उन्होंने उसी समय आपत्ति दर्ज करवाई और मामले की जानकारी तहसीलदार को भी दी गई, जिस पर उन्होंने 12 बजे के बाद उप सरपंच पद का नामांकन नहीं लिए जाने की बात कही है तब भी पीठासीन द्वारा उप सरपंच पद का निर्वाचन करवाया जा रहा है।

वहीं मतदान की गोपनीयता की अनदेखी करते हुए सबके सामने खुले में मतदान करवाया जा रहा है। इस पर भी रूपेश सारीवान ने अपनी आपत्ति दर्ज करवाई है। किन्तु तब भी पीठासीन द्वारा मनमानी की जा रही है।
IMG_20220726_14351484.jpg
आरोप के अनुसार मेम्बर के साथ में मतदान करने एक व्यक्ति भेजा जा रहा है। सरपंच और सचिव की उपस्थिति में पंचो से दवाब देकर मतदान करवाया जा रहा है। इस पूरी प्रक्रिया से रूपेश सारीवान बहुत प्रताड़ित है क्योंकि उनके सामने पीठासीन सरपंच और सचिव के द्वारा मनमानी की जा रही है और आपत्ति दर्ज करवाने पर भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

Sort:  

लाईक करने में कंजूसी ना करें, लाईक से ही तो क्वाईन के साथ अच्छे दिन की शुरुआत होगी, अच्छे दिन के लिए दिल खोलकर लाईक करें, कामेंट करे।
🙏🙏