मृतक चैन सिंह को शहीद का दर्जा दे सरकार; राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

in #dindori2 years ago

कांग्रेस ने आदिवासी दिवस पर किया धरना प्रदर्शन: कहा- मृतक चैन सिंह को शहीद का दर्जा दे सरकार; राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन डिंडौरी 34 मिनट पहले
Picsart_22-08-16_19-39-12-291.jpg

विश्व आदिवासी दिवस के दिन भाजपा को मप्र सरकार के वन विभाग द्वारा

खट्ठायापुरा तह, लटेरी जिला विदिशा गोली कांड के

विदिशा जिले की लटेरी तहसील में खट्यापुरा में गांव में वन विभाग ने आदिवासियों के ऊपर गोली चलाई। इससे मौके पर एक आदिवासी युवक चैन सिंह की मौत हो गई। इसके साथ ही 9 अन्य आदिवासी घायल हो गए थे। मंगलवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के दिन धरना प्रदर्शन किया।

आदिवासी युवक की मृत्यु और आदिवासी युवकों के घायल होने के विरोध में कांग्रेस ने डिंडौरी जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने और स्वर्गीय चैन सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने की मांग की। कांग्रेस ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है।

धरना प्रदर्शन के बाद महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया जिसमें आदिवासी दिवस में शासकीय अवकाश घोषित करने तथा गोलीकांड में मृत चैन सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने एवम मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है।

यह लोग रहे मौजूद

Sort:  

👌