मनरेगा योजना में किया मटेरियल सप्लाई, भुगतान अटका:

in #dindori2 years ago

मनरेगा योजना में किया मटेरियल सप्लाई, भुगतान अटका: कलेक्टर से मिले डिंडौरी के सप्लायर, कहा- एक साल से नहीं हुआ भुगतान
Picsart_22-08-30_19-12-55-587.jpg
डिंडौरी में मगंलवार को जिले भर की ग्राम पंचायतों में मटेरियल सप्लाई करने वाले सप्लायर भुगतान कराए जाने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में भुगतान के विषय में अधिकारियों से चर्चा किए जाने का आश्वासन दिया है।

ग्राम पंचायतों से रुका है भुगतान

मटेरियल सप्लायर अखिलेश पटेरिया ने बताया कि जिले भर की ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन,स्कूल भवन और आंगनबाड़ी भवनों के बाउंड्री बाल निर्माण के लिए मनरेगा योजना के तहत एक साल पहले मटेरियल सप्लाई किया गया था। उसका बिल भी ग्राम पंचायतों को दिया जा चुका है। ग्राम पंचायतों द्वारा बाउंड्री बाल निर्माण में लगे मजदूरों का मजदूरी भुगतान कर दिया गया है लेकिन जब सप्लायर मटेरियल के पैसे की मांग करते है तो ग्राम पंचायत के सरपंच-सचिव कह रहे हैं कि ऊपर से रोक लगी है। जबकि मध्यप्रदेश के 51 जिलों में मटेरियल सप्लाई का भुगतान किया जा चुका है।

मटेरियल सप्लायर अखिलेश पटेरिया ने बताया कि लगभग पांच करोड़ रुपए मटेरियल सप्लायरों को भुगतान किया जाना है। पैसे न मिलने के कारण आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। कलेक्टर रत्नाकर झा ने मटेरियल सप्लायरों को आश्वासन दिया है कि समय सीमा की बैठक में भुगतान संबंधी विषय अधिकारियों के बीच मे रखी जाएगी। ज्ञापन सौपने के दौरान मोहम्मद शाहिद खान, नसीम खान, दीपू प्रसाद, चांदनी साहू, आशीष ट्रेडर्स, आंर्मो ट्रेडर्स, वीरेंद्र कुमार पराशर, अजीम खान, अशोक कुमार, मातृ सिंह मरावी, लिख सिंह सैयाम, प्रदीप पाठक, संतोष साहू सहित दर्जनों मटेरियल सप्लायर मौजूद रहे।