कर्ज लेने गए तो पता चला पहले से चल रहा 10 करोड़ रुपए का लोन

in #dindori2 years ago

व्यापारी ने बैंक से ऋण मांगा तो उड़ होश: कर्ज लेने गए तो पता चला पहले से चल रहा 10 करोड़ रुपए का लोन; SP से की शिकायत
Picsart_22-08-23_17-28-42-130.jpg

डिंडौरी जिला मुख्यालय के एक व्यापारी के होश तब फाख्ता हो गए जब बैंक के माध्यम से उन्हें जानकारी लगी कि उनके नाम पर इंदौर ब्रांच से 10 करोड का लोन है। दरअसल, व्यापारी तरुण कुमार जैन ने भारतीय स्टेट बैंक शाखा खनूजा कॉलोनी रोड डिंडौरी से ऋण लेने के लिए अपने दस्तावेज बैंक में प्रस्तुत किए थे। इसके बाद बैंक शाखा ने सिविल रिपोर्ट जांच की। जिसमें रकम दस करोड़ रुपए के ऋण की देनदारी बताई गई। जबकि हकीकत में तरुण जैन ने कोई भी ऋण नहीं लिया था। यही नहीं उक्त ऋण भुगतान लिए बार-बार फोन किया जा रहा है। के

व्यापारी तरुण कुमार जैन का कहना है कि सिविल रिपोर्ट में मेरे दस्तावेजों पर किसी अज्ञात व्यक्ति को ऋण दिया गया है। उक्त ऋण की अदायगी के लिए मुझे परेशान किया जा रहा है। मैं इससे अत्याधिक मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहा हूं। विगत 6 माह से अपनी सिविल रिपोर्ट जांच सुधारने के लिए प्रयासरत हूं, किंतु किसी अज्ञात व्यक्ति का ऋण मेरे सिविल रिपोर्ट में दिख रही है। जबकि मैंने कोई ऋण नहीं लिया।

तरुण कुमार जैन ने मंगलवार को पार्षद रीतेश जैन के साथ पुलिस अधीक्षक संजय सिंह को शिकायत देते हुए मांग की है कि मेरे दस्तावेजों के आधार पर गलत तरीके से प्रदान की गई दस करोड़ रुपए के ऋण राशि की जांच करते हुए दोषी व्यक्ति पर सख्त कार्यवाही की जाए।

पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने व्यापारी तरुण कुमार 'जैन को आश्वस्त किया है कि यदि उन्होंने लोन नहीं लिया है तो इस संबंध में पुलिस हर संभव मदद की करेंगे। इंदौर सहित अन्य ब्रांच से संपर्क कर समस्या से निजात दिलाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही यदि किसी तरह का फ्रॉड सिद्ध होता है तो संबंधितों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।