आठ केंद्रों में हुई राज्य व वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा

in #dindori2 years ago

19_06_2022-19din_4.jpg
आठ केंद्रों में हुई राज्य व वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा

डिंडौरी । राज्य सेवा व राज्य वन सेवा परीक्षा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन रविवार को जिला मुख्यालय में आठ केंद्रों में दो पाली में किया गया। परीक्षा के लिए जिले भर से 2689 परीक्षार्थी दर्ज थे, जिसमें पहली पाली में 1981 परीक्षा में शामिल हुए और 708 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 1968 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। और 721 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। कलेक्टर ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया। गौरतलब है कि जिला मुख्यालय में शासकीय एकलव्य हायर सेकेंडरी स्कूल, शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, शासकीय आईटीआई, कस्तूरबा कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल, मदर टेरेसा स्कूल, शासकीय उत्कृष्ट स्कूल डिंडौरी व शासकीय चंद्रविजय कॉलेज व मेकलसुता कॉलेज में परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया था।

कलेक्टर ने परीक्षा केंद्र पहुंच ली जानकारी

कलेक्टर रत्नाकर झा ने मप्र राज्य सेवा, वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए परीक्षा केन्द्र पॉनीटेक्निक कॉलेज, मेकलसुता कॉलेज और शासकीय चंद्रविजय कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान कार्यपालिक मजिस्टे्रट, केन्द्राध्यक्ष, प्रेक्षक से परीक्षा की व्यवस्थाओं व परीक्षार्थियों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। जिले के परीक्षार्थी मप्र राज्य सेवा, वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में उत्साह के साथ शामिल हुए। कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्रों में कार्यपालिक दंडाधिकारी, केन्द्राध्यक्ष व प्रेक्षकों की ड्यूटी लगाई थी। सुरक्षा की दृष्टि से सभी परीक्षा केंद्रों में पुलिस बल भी तैनात रहा।

कलेक्टर ने सीवी कालेज में निर्माण कार्यों का लिया जायजा

कलेक्टर रत्नाकर झा ने जिला मुख्यालय स्थित शासकीय चंद्रविजय कॉलेज में चल रहे निर्माण कार्यों का रविवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के लिए लगातार मॉनीटरिंग करने को भी कहा। इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके बर्मन, जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल किशोर मरावी, प्रोफेसर श्री मिश्रा सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।