रैली निकालकर नशा से दूर रहने किया गया जागरूक

in #dindori2 years ago

रैली निकालकर नशा से दूर रहने किया गया जागरूक31_05_2022-31uma_mai_11.jpg

डिंडौरी । तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर जिले में युवाओं और बच्चों द्वारा नशा छोड़ो अभियान चलाया गया। सामाजिक न्याय व निशक्तजन कल्याण, पुलिस व खेल व युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। युवाओं व बच्चों द्वारा जिला मुख्यालय में रैली निकाली गई। रैली के दौरान नशा मुक्त डिंडौरी बनाने, नशे की लत से दूर होकर समाज व राष्ट्र को स्वस्थ बनाने के बारे में लोगों को जागरूकता संदेश दिया गया। शासकीय कार्यालयों में नशा छोड़ने की शपथ ली गई। इस दौरान हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। साथ ही बच्चों के बीच चित्रकला, रंगोली व दौड़ प्रतियोगिता के माध्यम से नशा छोड़ने व नशे के दुष्परिणामों से बचने की सलाह दी गई। नशे के चलते होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए यातायात पुलिस द्वारा संदेश दिया गया। कार्यक्रमों के दौरान खेल विभाग, पुलिस व सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी लगाकर दिया संदेश

अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस पर मंगलवार को विकासखंड डिंडौरी अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र ग्राम पंचायत घानाघाट में व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में ब्रम्हाकुमारी संगीता बहन ने नशा क्या है, नशे के दुष्परिणाम, नशे की गिरफ्त में लोग कैसे आते हैं सहित नशे से बचने के उपाय आदि बिंदुओं पर चर्चा की। कार्यक्रम में तेजस्विनी नारी विकास संघ के अध्यक्ष रजनी मंदे ने सभी का तिलक वंदन कर स्वागत किया। इस दौरान ग्राम के वरिष्ठ नागरिक संखी परमार सहित ग्रामीणों की उपस्थिति रही।

पैरामेडिकल कालेज ने निकाली जागरूकता रैली

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर सीएमएचओ ने नर्मदा पैरामेडिकल कॉलेज की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में विद्यार्थियों सहित एचओडी राज बेलिया, प्रोफेसर ज्योति तिवारी, प्रोफेसर नितिका श्रीवास्तव, प्रोफेसर गजाला कुरेशी, प्रोसेसर राजू यादव सहित स्टाफ शामिल रहा। रैली के दौरान नशा से दूर रहने संबंधी नारे भी लगाकर लोगों को जागरूक किया गया।